डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा विपक्षी दल अपने दम पर भाजपा से नहीं लड़ सकते

Deputy CM Dinesh Sharma said opposition parties cannot fight BJP on their own
डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा विपक्षी दल अपने दम पर भाजपा से नहीं लड़ सकते
उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा विपक्षी दल अपने दम पर भाजपा से नहीं लड़ सकते
हाईलाइट
  • विपक्षी दल लोगों से झूठे वादे कर रहे हैं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि कोई भी विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की स्थिति में नहीं है। शर्मा ने कहा कि विपक्षी दल गठबंधन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वे भाजपा के खिलाफ एक दम पर लड़ाई नहीं लड़ सकते।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी (प्रतिद्वंद्वी) राजनीतिक दल भाजपा के खिलाफ अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं है और इसलिए विभिन्न गठबंधनों को बनाया जा रहा है। यह आरोप लगाते हुए कि विपक्षी दल उत्तर प्रदेश के लोगों से झूठे वादे कर रहे हैं। शर्मा ने मतदाताओं से लोकतंत्र के महायज्ञ में भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। शर्मा ने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य को केवल अपराध और अपराधी दिए है। उनके शासन के दौरान, राज्य विकास से वंचित था। वर्तमान सरकार ने राज्य को शिक्षा, स्वास्थ्य, मेडिकल कॉलेज और एक्सप्रेसवे की सुविधाएं दी हैं। शर्मा की टिप्पणी स्पष्ट रूप से समाजवादी पार्टी के उद्देश्य से थी जो विभिन्न दलों के साथ गठबंधन की घोषणा कर रही है।

समाजवादी पार्टी (सपा) ने राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) और अपना दल (के) के साथ गठबंधन की घोषणा की है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह से मुलाकात की, जिससे दोनों दलों के बीच संभावित गठबंधन की अटकलें तेज हो गईं। ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) पहले से ही सपा के साथ बातचीत कर रही है। इसके अलावा संजय चौहान की जनवादी पार्टी (समाजवादी) और केशव देव मौर्य की महान दल सपा के साथ गठबंधन में यूपी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 Dec 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story