धामी 23 मार्च को लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ

Dhami will take oath as Chief Minister of Uttarakhand on March 23
धामी 23 मार्च को लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ
उत्तराखंड धामी 23 मार्च को लेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ
हाईलाइट
  • 23 मार्च से धामी का दूसरा कार्यकाल

डिजिटल डेस्क, देहरादून। पुष्कर सिंह धामी बुधवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। यह धामी का दूसरा कार्यकाल होगा। प्रदेश भाजपा के एक नेता ने बताया कि धामी और उनके मंत्रिमंडल को राज्यपाल गुरमीत सिंह 23 मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में अपराह्न् 3.30 बजे शपथ दिलाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री सहित उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य को निमंत्रण भेजा गया है। उत्तराखंड भाजपा के एक नेता ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी और कई केंद्रीय नेताओं के धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।

सोमवार को राज्य की राजधानी में एक बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार धामी ने राज्यपाल से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने का आधिकारिक दावा पेश किया। भाजपा ने अपने गठन के बाद से राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने वाली एकमात्र पार्टी बनकर इतिहास रच दिया। भाजपा ने 70 में से 47 सीटें जीतीं लेकिन धामी - जो भाजपा के शासन में तीसरे मुख्यमंत्री थे - खुद खटीमा से चुनाव हार गए।

पिछले साल 4 जुलाई को, धामी ने तीरथ सिंह रावत की जगह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जिन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद छह महीने के आवश्यक समय के भीतर विधानसभा के लिए निर्वाचित नहीं होने के कारण इस्तीफा दे दिया था। धामी ने कई वर्षों तक आरएसएस की छात्र शाखा एबीवीपी में विभिन्न पदों पर काम किया है। उन्होंने दो कार्यकालों के लिए उत्तराखंड में भाजपा युवा विंग के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। वह दो बार खटीमा से विधायक रहे, लेकिन इस बार चुनाव हार गए।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story