3 महीने में शुरू होगी धारावी पुनर्विकास प्रक्रिया: फडणवीस

Dharavi redevelopment process to start in 3 months: Fadnavis
3 महीने में शुरू होगी धारावी पुनर्विकास प्रक्रिया: फडणवीस
महाराष्ट्र 3 महीने में शुरू होगी धारावी पुनर्विकास प्रक्रिया: फडणवीस
हाईलाइट
  • जियो कन्वेंशन सेंटर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने बहुप्रतीक्षित धारावी पुनर्विकास परियोजना के लिए सभी स्वीकृतियां पूरी कर ली हैं और तीन महीने में निविदा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (एनएआरईडीसीओ) द्वारा आयोजित होमथॉन प्रॉपर्टी एक्सपो में अपने संबोधन में, उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी परियोजना, धारावी पुनर्विकास हमेशा के लिए मुंबई का चेहरा बदलने की ओर अग्रसर है। रियल्टी क्षेत्र के महत्व पर जोर देते हुए फडणवीस ने कहा कि, यह लगभग 20 प्रतिशत आबादी को रोजगार देता है और सरकार कुछ रियायतों के साथ इसे बढ़ावा देने के लिए सक्रिय कदम उठा रही है।

उन्होंने कहा कि नवी मुंबई एयरपोर्ट इन्फ्लुएंस नोटिफाइड एरिया (नैना) परियोजना का मुंबई में रियल्टी की कीमतों को कम करने पर भी बड़ा प्रभाव पड़ेगा और डेवलपर्स को गुणवत्तापूर्ण भवन प्रदान करने के अवसरों में मदद मिलेगी। इससे पहले, 3 दिवसीय एक्सपो का उद्घाटन ब्रांड एंबेसडर रितेश देशमुख और जेनेलिया देशमुख द्वारा किया गया। नारेडको के राज्य अध्यक्ष संदीप रुनवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.ॅ निरंजन हीरानंदानी और अन्य शीर्ष रियल्टर्स की उपस्थिति में किकस्टार्ट किया गया।

कोरोनो वायरस महामारी के कारण तीन साल में पहली बार बड़े पैमाने पर हो रहे प्रॉपर्टी एक्सपो में ग्राहकों को अपने सपनों का घर खरीदने में सक्षम बनाने के लिए 150 से अधिक प्रमुख डेवलपर्स 10,000 निर्माण परियोजनाओं का प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑफर में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जियो कन्वेंशन सेंटर में आकर्षक ऑफर के साथ उपभोक्ताओं के लिए सस्ती से लेकर प्रीमियम तक की संपत्तियां शामिल हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story