पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल होंगे डॉ सीवी आनंद बोस

Dr CV Anand Bose will be the new Governor of West Bengal
पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल होंगे डॉ सीवी आनंद बोस
पश्चिम बंगाल सियासत पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल होंगे डॉ सीवी आनंद बोस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डॉ सीवी आनंद बोस पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल होंगे। राष्ट्रपति ने उन्हें पश्चिम बंगाल के नियमित राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया है। गुरुवार को राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में उनकी नियुक्ति की जानकारी दी गई।

राष्ट्रपति भवन की तरफ से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल की नियुक्ति को लेकर जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह कहा गया है, भारत के राष्ट्रपति को डॉ सीवी आनंद बोस को पश्चिम बंगाल के नियमित राज्यपाल के रूप में नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। बयान में आगे कहा गया है कि उपरोक्त नियुक्ति ( पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ) उनके कार्यालय का कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होगी।

आपको बता दें कि, इसी वर्ष जुलाई में पश्चिम बंगाल के तत्कालीन राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के लिए राज्य के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। राष्ट्रपति ने जुलाई में ही धनखड़ का इस्तीफा स्वीकार कर मणिपुर के राज्यपाल ला. गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था। उसके कई महीने बाद गुरुवार को राष्ट्रपति ने पश्चिम बंगाल के नियमित राज्यपाल के रूप में डॉ सीवी आनंद बोस की नियुक्ति की घोषणा की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Nov 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story