कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के चलते 17 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा पर रहेगा विराम

Due to the election of Congress President, there will be a break on India Jodo Yatra on October 17.
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के चलते 17 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा पर रहेगा विराम
भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के चलते 17 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा पर रहेगा विराम

डिजिटल डेस्क, कर्नाटक। भारत जोड़ो यात्रा वर्तमान मेंकर्नाटक में है, कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के मद्देनजर यात्रा 17 अक्टूबर को विराम लेगी।अधिकारियों ने कहा कि मार्च में भाग लेने वाले लगभग 40 प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधियों के लिए, शिविर स्थल पर ही मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे, जहां राहुल गांधी सहित सभी पात्र अपना वोट डालेंगे।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने स्पष्ट रूप से कहा है कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए केवल एक पहचान पत्र की आवश्यकता होती है।पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री के नेतृत्व में, केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण, चुनाव प्रक्रिया की देखरेख करेगा, जिसकी अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई थी।

नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाने हैं।वोटिंग तभी होगी जब दो उम्मीदवार आपस में भिड़ेंगे। यदि नामांकन वापस लेने की तिथि के बाद केवल एक उम्मीदवार रहता है, तो उसे निर्विरोध चुना जाएगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Oct 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story