बीजेपी पर एक बार फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, बताया उनकी इमेज खराब करने के लिए खर्च किए इतने करोड़, राजस्थान के इन दो नेताओं को बताया एसेट

बीजेपी पर एक बार फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, बताया उनकी इमेज खराब करने  के लिए खर्च किए इतने करोड़, राजस्थान के इन दो नेताओं को बताया एसेट
भारत जोड़ो यात्रा-2022 बीजेपी पर एक बार फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, बताया उनकी इमेज खराब करने के लिए खर्च किए इतने करोड़, राजस्थान के इन दो नेताओं को बताया एसेट

डिजिटल डेस्क, जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के इंदौर में पहुंच चुकी है। इस दौरान राहुल गांधी मीडिया से मुखातिब हुए और सवालों के जवाब दिए। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी रार के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि ये दोनों नेता हमारे धरोहर हैं। आगे उन्होंने कहा कि राजस्थान में इसका भारत जोड़ो यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। राहुल गांधी पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीजेपी पर हमलावर दिखे और कहा कि बीजेपी मेरी इमेज खराब करने के लिए करोड़ों रूपए खर्च कर रही है।

बीजेपी ने मेरी इमेज बना दी

राहुल गांधी बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी हजारों करोड़ रूपए मेरी छवि खराब करने पर खर्च कर चुकी है लेकिन मेरी इमेज बना दी है। ये मेरे लिए फायदेमंद ही रहा। उन्होंने आगे कहा सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता है। अगर आप किसी बड़ी शक्ति से लड़ रहे हैं तो निजी हमले जरूर होंगे। अगर मुझ पर ये हमले हो रहे हैं तो मुझे लग रहा है कि मैं सही काम कर रहा हूं। ये एक प्रकार से मेरा गुरू है, मुझे सिखाता है कि मुझे इधर जाना है, उधऱ नहीं। राहुल ने कहा लड़ाई क्या है, लड़ाई जो आपके सामने खड़ा है, लड़ाई उसकी सोच को गहराई से समझने की है। फिर उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी व आरएसएस की सोच अच्छे से समझने लगा हूं।

कांग्रेस छोड़ने वालों पर राहुल की प्रतिक्रिया

पत्रकारों ने राहुल से सवाल किया जिन लोगों ने कांग्रेस को सत्ता से हटाने में अहम भूमिका निभाई, क्या आने वाले समय में उनके दरवाजे खुले हैं। इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि इस बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मध्यप्रदेश कांग्रेस से सवाल करना चाहिए। बाकी मेरा मानना है कि जो  लोग पैसे से खरीदे गए हैं, उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

स्वागत में आया आरएसएस का युवक

एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि मेरे पास एक आरएसएस का व्यक्ति आया, उसने मुझसे कहा कि मैं आरएसएस से हूं, मैं आपका स्वागत करना चाहता हूं। तो मैंने कहा आइए। 

अमेठी से चुनाव लड़ेंगे राहुल?

मीडिया ने राहुल गांधी से सवाल किया कि क्या आप फिर से अमेठी से चुनाव लड़ेंगे?  इस पर राहुल गांधी ने कहा कि ये सब भारत जोड़ो यात्रा के मुख्य विचार से भटकाने वाली बातें है। आप कल के अखबार में ये लिखना चाहते है कि राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे या राहुल गांधी नहीं लड़ेंगे। इसका उत्तर एक से डेढ़ साल बाद ही मिलेगा। अभी मेरा ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है।

गहलोत व पायलट पार्टी की धरोहर

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गहलोत व पायलट कांग्रेस पार्टी की एसेट हैं। मैं इस बात को लेकर नहीं ध्यान देना चाहता हूं कि किसने क्या कहा लेकिन मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इसका भारत छोड़ो यात्रा पर कोई असर नहीं दिखेगा।

Created On :   28 Nov 2022 11:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story