दशहरा रैलियां : शरद पवार ने ठाकरे-शिंदे को दी सीमा पार नहीं करने की सलाह

Dussehra rallies: Sharad Pawar advises Thackeray-Shinde not to cross the border
दशहरा रैलियां : शरद पवार ने ठाकरे-शिंदे को दी सीमा पार नहीं करने की सलाह
महाराष्ट्र दशहरा रैलियां : शरद पवार ने ठाकरे-शिंदे को दी सीमा पार नहीं करने की सलाह

डिजिटल डेस्क, पुणे। महाराष्ट्र में बुधवार को दो शिवसेना दशहरा रैलियों के अभूतपूर्व राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे दोनों को सीमा पार नहीं करने की सलाह दी।ठाकरे और शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के दोनों धड़े, शिवाजी पार्क और बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स मैदान में अपनी विजय दशमी रैलियां करेंगे।

इसका जिक्र करते हुए 82 वर्षीय पवार ने कहा कि राजनीतिक संघर्ष कोई नई बात नहीं है, लेकिन उन्हें सीमा के भीतर होना चाहिए, अन्यथा यह राज्य के लिए अच्छा नहीं होगा।राज्य में राजनीतिक माहौल को बढ़ाने के लिए वरिष्ठ और जिम्मेदार नेताओं से आगे आने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि इसकी मुख्य जिम्मेदारी राज्य के मुख्यमंत्री पर है।

पवार ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा, वह (शिंदे) महाराष्ट्र के 14 करोड़ लोगों के नेता भी हैं और इसलिए उन पर जिम्मेदारियां ज्यादा हैं। हम केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि दोनों पक्ष (शिंदे और ठाकरे) इस तरह से व्यवहार करेंगे कि कड़वाहट और न बढ़े।उन्होंने कहा कि अगर दोनों (शिवसेना) गुट यह सुनिश्चित करते हैं कि वे कटुता भड़काने के लिए सीमा पार नहीं करेंगे, तो इससे राज्य की राजनीतिक स्थिति में सुधार होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ठाकरे की रैली का समर्थन कर रही है, पवार ने कहा कि यह शिवसेना का कार्यक्रम है जबकि शिंदे समूह द्वारा एक अलग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इससे पहले राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने सोमवार को ही घोषणा की थी कि ठाकरे के नेतृत्व वाला गुट असली शिवसेना है, हालांकि निर्णय चुनाव आयोग के पास लंबित है।

उन्होंने कहा कि असली शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के माध्यम से अपने संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के आदर्शो को आगे बढ़ाया, हालांकि इस साल मुंबई में दो अलग-अलग रैलियों का आयोजन किया जा रहा है।

इस बीच, रैलियों के लिए, ठाकरे और शिंदे दोनों गुटों ने शिव सैनिकों को लुभाने के लिए एक चौतरफा युद्ध शुरू कर दिया है। वह टीजर जारी कर रहे हैं, निमंत्रण वितरित कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को लुभाने के लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं।

दोनों समूह लोकप्रियता के स्तर और विजयादशमी के शुभ दिन पर जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता से अपने-अपने मैदान पर एक-दूसरे को मात देने की उम्मीद कर रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Oct 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story