ईडी ने पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को किया गिरफ्तार

ED arrests Shiv Sena leader Sanjay Raut in Patra Chawl scam case
ईडी ने पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को किया गिरफ्तार
दिल्ली ईडी ने पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की रोकथाम के सिलसिले में सोमवार सुबह गिरफ्तार किया। इससे पहले रविवार को राउत को ईडी ने हिरासत में लिया था, लेकिन गिरफ्तार नहीं किया गया था। ईडी ने शिवसेना नेता को कई समन भेजे थे, जिसे उन्होंने छोड़ दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले, एक महीने पहले उन्होंने ईडी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी थी। राउत को सोमवार सुबह मुंबई की अदालत में पेश किया जाएगा।

ईडी ने पहले डीएचएफएल-यस बैंक मामले में पुणे के व्यवसायी अविनाश भोसले को हिरासत में भेजा था, और सूत्रों ने दावा किया कि वे इस मामले में भी राउत से पूछताछ करना चाहते थे।सूत्रों ने दावा किया कि ईडी का पात्रा चॉल मामला भी डीएचएफएल मामले से जुड़ा है।शिवसेना नेता ने पहले ट्विटर पर आरोप लगाया कि केंद्र के निर्देश पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के सिलसिले में राउत की संपत्ति कुर्क की थी।ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।प्रवीण के पास अलीबाग में आठ पार्सल जमीन और वर्षा राउत के नाम पर पंजीकृत एक फ्लैट था जिसे कुर्क किया गया था। ईडी ने इस मामले में प्रवीण को गिरफ्तार किया था।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, हमने मामले में एचडीआईएल के प्रवीण, सारंग वधावन और राकेश वधावन और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था।ईडी ने इस पैसे को अपराध की आय करार दिया था। यह भी आरोप लगाया गया कि संजय राउत की यात्रा का खर्च प्रवीण ने वहन किया, जिसमें उनके होटल में ठहरने और हवाई टिकट शामिल थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Aug 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story