पशु तस्करी घोटाले में अनुब्रत मंडल की बहन के पति से ईडी करेगी पूछताछ

ED will interrogate Anubrata Mandals sisters husband in animal smuggling scam
पशु तस्करी घोटाले में अनुब्रत मंडल की बहन के पति से ईडी करेगी पूछताछ
राजनीति पशु तस्करी घोटाले में अनुब्रत मंडल की बहन के पति से ईडी करेगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पशु तस्करी घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल की बहन के पति कमलकांत घोष की भूमिका की जांच कर रहा है।

ईडी ने घोष को 11 नवंबर को दोपहर 12 बजे तक नई दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में तलब किया है।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि घोष को पूछताछ के लिए समन करने का निर्णय तब लिया गया, जब एजेंसी को कई बैंक खातों से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों में उनके हस्ताक्षर की जानकारी मिली।

मामले की जांच कर रही ईडी के एक अधिकारी ने कहा हमारे अधिकारियों ने घोष के हस्तलेखन के नमूनों के साथ ऐसे हस्ताक्षरों को क्रॉस-चेक किया है और वे मेल खाते हैं। इनमें से अधिकांश खातों में अनुब्रत मंडल के रिश्तेदार या उनके करीबी सहयोगी हैं। इसलिए ईडी के अधिकारी उक्त बैंक खातों में लेनदेन के बारे में पूछताछ करेंगे।

इस बीच बोलपुर नगर पालिका के वार्ड 19 से तृणमूल कांग्रेस के पार्षद विश्वज्योति बंदोपाध्याय के बैंक खाते भी ईडी अधिकारियों की जांच के दायरे में हैं। केंद्रीय एजेंसी उनके एक बैंक खाते में हुए 46 लाख रुपये के लेनदेन के बारे में पूछताछ करना चाहती है।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि पशु तस्करी घोटाले की जांच में उसके अधिकारी जैसे-जैसे आगे बढ़ रहे हैं बैंक खातों की एक ऐसी लिस्ट सामने आ रही है, जिसका इस्तेमाल घोटाले से मिले धन के हस्तांतरण के लिए किया जा सकता है। इनमें से कुछ खाते या तो व्यक्तिगत रूप से या संयुक्त रूप से मंडल और उनके परिजनों के थे व कुछ उनके रिश्तेदारों और सहयोगियों के थे। ईडी ने मंडल की पत्नी स्वर्गीय चोबी मंडल के कुछ बैंक खातों और सावधि जमा का भी पता लगाया है।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि इस मामले में मंडल के चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष कोठारी की भूमिका विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। एजेंसी द्वारा पूछताछ के दौरान मंडल की बेटी सुकन्या मंडल ने बार-बार कहा कि कोठारी को खातों और लेन-देन की पूरी जानकारी थी।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Nov 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story