शिक्षा मंत्री सिसोदिया का स्कूल प्रमुखों के साथ संडे ब्रेकफास्ट

Education Minister Sisodias Sunday breakfast with school heads
शिक्षा मंत्री सिसोदिया का स्कूल प्रमुखों के साथ संडे ब्रेकफास्ट
नई दिल्ली शिक्षा मंत्री सिसोदिया का स्कूल प्रमुखों के साथ संडे ब्रेकफास्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को शिक्षक दिवस से पूर्व दिल्ली सरकार के स्कूलों के कुछ स्कूल प्रमुखों के साथ संडे ब्रेकफास्ट पर स्कूलों, बच्चों व शिक्षकों की बेहतरी को लेकर चर्चा की। बैठक में उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने स्कूल प्रमुखों के साथ स्कूलों-बच्चों- शिक्षकों की बेहतरी के साथ-साथ स्कूलों में नए अनूठे प्रयोगों को अपनाने, उसे अन्य स्कूलों के साथ साझा करने, स्कूल व कम्युनिटी के बीच और बेहतर सम्बन्ध स्थापित करने पर बात की। साथ ही उन्होने अपने कामों की बदौलत लाखों बच्चों की जिन्दगी को प्रभावित करने वाले शिक्षकों का आभार प्रकट किया।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि शिक्षामंत्री के नाते मुझे गर्व है कि हमारे स्कूल प्रमुख अपने स्कूलों को और शानदार बनाने, शिक्षकों व बच्चों की बेहतरी के लिए लगातार अनूठे प्रयोग कर रहे हैं। वह नए सिरे से सोच रहे हैं, नवाचारों को अपना रहे है। उन्होंने कहा कि हमारे स्कूल प्रमुखों के शानदार काम पर आज दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश को गर्व है, क्योंकि स्कूल प्रमुख ही सरकार व स्कूलों के बीच की वो मुख्य कड़ी है जो शिक्षा संबंधी सभी नीतियों के जमीनी-स्तर पर कार्यान्वयन को सुनिश्चित करते है और देखते हैं कि 1-1 बच्चा उससे सकारात्मक रूप से प्रभावित हो।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों में आज जो बदलाव दिख रहे हैं वो हमारे स्कूल प्रमुखों के कारण ही संभव हो पाए हैं। अपने सभी शिक्षक साथियों के इनोवेटिव आइडियाज को बढ़ावा देकर, हमेशा टीचर्स व बच्चों को बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

दिल्ली सरकार का कहना है कि टीचर-स्टूडेंट्स-कम्युनिटी के बीच बेहतर सम्बन्ध स्थापित कर, स्कूल में शानदार लनिर्ंग एनवायरनमेंट तैयार कर स्कूल प्रमुखों ने दिल्ली सरकार के स्कूलों की दशा-दिशा ही बदल दी है। यही कारण है कि पिछले 7 सालों में स्कूलों ने नई ऊंचाइयां हासिल की है। सिसोदिया का कहना है कि अब हमारे शिक्षक अपनी कड़ी मेहनत और शिक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के साथ भारत को विश्व का नंबर 1 देश बनाने का काम करेंगे।

उपमुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस के पूर्व अपने शिक्षकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि, राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों का सबसे बड़ा योगदान रहा है। हमारे शिक्षक अपने कामों से लाखों जिंदगियों को प्रभावित करते हैं हमारे शिक्षक देश की नींव हमारे बच्चों को तैयार करते हैं। उन्होंने कहा कि, आज दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी परिवर्तन आए हैं, ये दिल्ली के टीम एजुकेशन के सामूहिक प्रयासों का नतीजा है। हमने शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने का विजन देखा और हमारे शिक्षकों ने उसे साकार करने का काम किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story