उद्धव ठाकरे को एकबार फिर एकनाथ शिंदे देंगे बड़ा झटका, शिवसेना के 12 सांसद बदल सकते हैं पाला !

Eknath Shinde can once again give a big blow to Uddhav Thackeray, 12 MPs of Shiv Sena can change his father!
उद्धव ठाकरे को एकबार फिर एकनाथ शिंदे देंगे बड़ा झटका, शिवसेना के 12 सांसद बदल सकते हैं पाला !
सियासत उद्धव ठाकरे को एकबार फिर एकनाथ शिंदे देंगे बड़ा झटका, शिवसेना के 12 सांसद बदल सकते हैं पाला !

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  उद्धव ठाकरे को अपनी ही पार्टी के बागी विधायकों की वजह से सीएम पद से  इस्तीफा देना पड़ा और बागी गुट के प्रमुख नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बन गए। सूत्रों की मानें तो एक बार फिर शिंदे गुट शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका देने वाला है, शिवसेना के 12 सांसद एकनाथ शिंदे गुट के समर्थन में जल्द ही पाला बदल सकते हैं। सूत्रों के अनुसार जानकारी है कि ये सांसद दिल्ली के लिए रवाना होने वाले है और वह मंगलवार को ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बड़ा ऐलान कर सकते हैं। 


वहीं बताया यह भी जा रहा है कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे खुद दिल्ली पहुंचकर वहां बीजेपी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। बता दें इससे पहले 8 और 9 जुलाई को सीएम एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचे थे और दोनों ने ही प्रधानमंत्री मोदी व गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। 

बता दें कुछ दिन पहले ही भाजपा नेता रावसाहेब दानवे ने दावा किया था  कि शिवसेना के 12 सांसद सीएम एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं। दानवे ने शिंदे गुट को ही असली शिवसेना भी बताया था और कहा था कि उनके पास दो तिहाई विधायक है। हालांकि जबाव में शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा था कि यह बाला साहेब की पार्टी हैं और टूटने वाले गुट के पास उसकी कोई  आधिकारिक पहचान नहीं हैं। 

शिवसेना के लोकसभा में 18 सांसद है। सूत्रों की मानें तो जो सांसद बीजेपी के संपर्क में है उनमें धैर्यशील संभाजीराव, संजय मांडलिक,सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटिल, प्रतापराव गणपतराव जाधव, राजेंद्र गावित, श्रीकांत शिंदे, भावना गावली,श्रीरंग बरने, राहुल शेवाले,  कृपाल तुमाने शामिल है।

Created On :   18 July 2022 6:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story