चुनाव आयोग ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से कहा- जल्द से जल्द आंतरिक जांच पूरी करे

Election Commission asked YSR Congress Party to complete internal investigation as soon as possible
चुनाव आयोग ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से कहा- जल्द से जल्द आंतरिक जांच पूरी करे
नई दिल्ली चुनाव आयोग ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से कहा- जल्द से जल्द आंतरिक जांच पूरी करे

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बुधवार को वाईएसआरसीपी को आंतरिक जांच जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश और मीडिया रिपोटरें के बारे में प्रसारित होने वाले भ्रम को दूर करने के लिए एक स्पष्ट सार्वजनिक घोषणा करने को कहा। जिसके तहत मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को स्थाई अध्यक्ष बनाए रखने के लिए पार्टी के संविधान में बदलाव किया गया है।

आयोग ने कहा कि इस तरह की प्रक्रिया ऐसे किसी भी प्रयास या यहां तक कि किसी भी संगठनात्मक पद के स्थायी प्रकृति के होने के संकेत को स्पष्ट रूप से खारिज करता है। इसे स्वाभाविक रूप से लोकतंत्र विरोधी माना जा सकता है। आयोग ने कहा कि कोई भी कार्रवाई जो चुनावों की आवधिकता से इनकार करती है, आयोग के मौजूदा निर्देशों का पूर्ण उल्लंघन है। यदि इसका खंडन नहीं किया जाता है, तो यह इस तरह के कदम के अन्य राजनीतिक गठन में भ्रम पैदा कर सकता है (जो प्रेस में व्यापक रूप से रिपोर्ट किया गया है) भारत के चुनाव आयोग द्वारा माफ किया जा रहा है और बदले में संक्रामक अनुपात ग्रहण कर सकता है।

आयोग ने उपरोक्त सभी सामग्री पर विचार करने के बाद आदेश दिया है कि, युवजना श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी को जल्द से जल्द आंतरिक जांच समाप्त करके उक्त मीडिया / समाचार पत्रों की रिपोटरें के विपरीत एक स्पष्ट सार्वजनिक घोषणा करें। ताकि, इस तरह के भ्रम की संभावना को खत्म किया जा सके।

आयोग ने नोट किया कि, जगन मोहन रेड्डी को पार्टी के स्थायी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के आरोप को पार्टी के जवाब से संबोधित किया गया था। बयान में कहा गया है, इस बात की पुष्टि हुई कि, उक्त मामले की मीडिया में खबर थी और पार्टी ने इस संबंध में आंतरिक जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा, तथ्यों का पता चलने पर इस पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story