नई दिल्ली : परिवारवादी लोग कभी भी राष्ट्रवादी नहीं हो सकते

February 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि परिवारवादियों का कभी भी राष्ट्रवादी दृष्टिकोण नहीं हो सकता। उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग बालाकोट हमले पर सवाल उठाते हैं, उन्हें हमारी सेना पर भरोसा नहीं है और हमारे जवानों का अपमान करते हैं।

यूक्रेन संकट में, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए रात-दिन काम किया है कि ऑपरेशन गंगा के माध्यम से हमारे बच्चों को सुरक्षित रूप से वापस लाया जाए। जहां भी कोई संकट था, हम हमारे लोगों को वापस लाए है। ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए भारत को मजबूत होने की जरूरत है और देश मजबूत होगा अगर उत्तर प्रदेश मजबूत है।

उन्होंने लोगों से ऐसे तत्वों से सावधान रहने को कहा जो हमारे सैनिकों पर सवाल उठाते हैं। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि जो लोग रक्षा सौदों में कमीशन लेने के दोषी हैं, उनसे राष्ट्रीय हित में काम करने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि कोविड महामारी ने पूरी दुनिया को झकझोर कर रख दिया था लेकिन भारत ने अपने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की।

उन्होंने कहा कि हमें अपने देश को आत्मनिर्भर और परिस्थितियों से निपटने के लिए मजबूत बनाने की जरूरत है। हमें जाति और अन्य कारकों से ऊपर उठकर राष्ट्र के साथ खड़ा होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि वे हर घर में पहुंचें और अपना संदेश लोगों तक ले जाएं कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उन्हें बड़ी संख्या में मतदान करना चाहिए। बस्ती में 3 मार्च को मतदान होना है।

(आईएएनएस)