शिशु के साथ सत्र में शामिल हुईं महिला विधायक, महाराष्ट्र विधानमंडल को मिला हिरकणी कक्ष

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिहार शिशु के साथ सत्र में शामिल हुईं महिला विधायक, महाराष्ट्र विधानमंडल को मिला हिरकणी कक्ष

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एक महिला विधायक द्वारा अपने 10 सप्ताह के नवजात बच्चे के साथ महाराष्ट्र विधानसभा सत्र में भाग लेने के एक दिन बाद मंगलवार को राज्य विधानमंडल को एक छोटा शिशु देखभाल केंद्र की सौगात मिली है। छत्रपति शिवाजी महाराज के शासनकाल के दौरान रायगढ़ किले में फंसी एक दूधवाली के पौराणिक साहस के प्रतीक के तौर पर इसका नाम हिरकणी कक्ष रखा गया है। हिरकानी कक्ष का उद्घाटन देवलाली (नासिक) से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की विधायक सरोज अहिरे वाघ ने किया- सरोज ने सोमवार को विधानसभा में अपने ढाई महीने के बेटे को ले जाने को लेकर सुर्खियां बटोरी थी।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में, अहिरे वाघ ने हिरकणी कक्ष का उद्घाटन किया- हिरकणी का अर्थ है हीरे की धूल- हिरकणी कक्ष एक झूले के साथ एक मच्छरदानी, एक महिला डॉक्टर और दो नर्सों द्वारा संचालित एक छोटी सी चिकित्सा सुविधा हैं। छोटे से समारोह में अहिरे वाघ के परिवार के सदस्य, मंत्री तानाजी सावंत, दीपक केसरकर सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

पार्टी लाइन से ऊपर उठकर कई उत्साहित विधायकों ने अहिरे वाघ से मुलाकात की, राज्य विधानमंडल में बच्चे के साथ खेलते नजर आए, आशीर्वाद दिया और तस्वीरें भी क्लिक कीं। शिंदे ने सोमवार की शाम को विधायक सरोज, उनके पति प्रवीण वाघ और अन्य रिश्तेदारों को बधाई दी थी। मंगलवार को, एनसीपी के विपक्ष के नेता अजीत पवार और अन्य नेताओं ने भी महिला विधायक और उनके बच्चे से मुलाकात की। एक अधिकारी ने कहा कि हिरकणी कक्ष नाबालिग बच्चों को विधायिका में लाने, उन्हें खिलाने और आवश्यकतानुसार देखभाल करने में सक्षम बनाएगा, और बच्चे की मां निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में अपने विधायी कर्तव्यों को पूरा कर सकती हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Dec 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story