ओडिशा : ओडिशा के मयूरभंज जिले में मुर्मू के गृहनगर में उत्सव का माहौल

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • जीत का जश्न मनाना शुरू

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बहुमत के साथ भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने के बाद, गुरुवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में उनके गृहनगर रायरंगपुर में लोगों ने जश्न मनाया।

रायरंगपुर में मुर्मू के आवास पर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए और पटाखे फोड़े, जबकि स्थानीय कलाकारों ने आदिवासी लोक नृत्य किया। मुर्मू के घर को फूलों और लाइटों से सजाया गया था।

उनके पैतृक स्थान पर भी लोग रायरंगपुर की सड़कों पर इस अवसर का जश्न मनाते देखे गए। साथ ही करीब 20 हजार मिठाइयां भी बनाई गईं जो अब लोगों में बांटी जा रही हैं।

रायरंगपुर की रहने वाली सोनाली ने कहा, हम वास्तव में खुश और गौरवान्वित हैं क्योंकि हमारी दीदी ने भारत में सर्वोच्च पद के लिए चुनाव जीता है। शुरू से ही, हमें विश्वास था कि वह यह चुनाव जीतेगी। इसलिए, सुबह से हमने उनकी जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

मयूरभंज के एक सामाजिक कार्यकर्ता सिमंत दिगर ने कहा, यह पहली बार है कि ओडिशा से कोई भारत का राष्ट्रपति बना है। हमें इस बात की भी खुशी है कि एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया है और वह भी ओडिशा से।

भाजपा और बीजू जनता दल (बीजद) के नेताओं के साथ-साथ महिलाओं और बच्चों सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भी राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर मुर्मू की जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया।

भुवनेश्वर में बीजेपी विधायक इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए विधानसभा में आपस में मिठाइयां बांटते दिखे। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुर्मू को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई दी।

उन्होंने ट्वीट किया, ओडिशा में सभी के लिए यह वास्तव में बहुत गर्व का क्षण है कि उन्हें देश के सर्वोच्च पद के लिए चुना गया है। कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा ने ट्वीट किया, द्रौपदी मुर्मू जी को भारत के राष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बहुत-बहुत बधाई। खुशी है कि एक उड़िया इतने ऊंचे पद पर पहुंची।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.