मोदी का कानपुर दौरा : हंगामा की साजिश रचने पर सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर

December 29th, 2021

हाईलाइट

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाते दिखे कार्यकर्ता

डिजिटल डेस्क, कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानपुर दौरे के दौरान हंगामा करने की साजिश रचने के आरोप में कानपुर पुलिस ने नौबस्ता थाने में समाजवादी पार्टी के सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

मोदी मंगलवार को कानपुर में थे। भारतीय जनता पार्टी द्वारा बुधवार को एक वीडियो साझा करने के बाद यह कार्रवाई की गई, जिसमें समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्यों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में सपा कार्यकर्ताओं का एक दल कानपुर में सड़क किनारे पीएम का पुतला जलाता नजर आ रहा है। समूह ने पास में खड़ी कारों में भी तोड़फोड़ की, जिसके बाद पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। भाजपा द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो के साथ, पार्टी ने आरोप लगाया कि सपा कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री का पुतला जलाते हुए देखा गया और हंगामा करने के बाद एक कार पर हमला किया और तोड़फोड़ की।

भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि सपा कार्यकर्ताओं ने कार पर इसीलिए हमला किया, क्योंकि उस पर मोदी के पोस्टर लगे थे। घटना के बाद, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस बीच यूपी पुलिस ने कहा है कि वह कोई कार्रवाई करने से पहले मामले की और जांच करेगी। कानपुर पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि तोड़फोड़ करने वालों की पहचान की जाएगी और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)