टिकटों के बंटवारे के बाद गुजरात भाजपा में पहली बगावत, टिकट कटने से नाराज विधायक ने थामा आप का दामन

First rebellion in Gujarat BJP after ticket distribution, angry MLA joins AAP
टिकटों के बंटवारे के बाद गुजरात भाजपा में पहली बगावत, टिकट कटने से नाराज विधायक ने थामा आप का दामन
गुजरात विधानसभा चुनाव टिकटों के बंटवारे के बाद गुजरात भाजपा में पहली बगावत, टिकट कटने से नाराज विधायक ने थामा आप का दामन

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। बीजेपी ने 10 नवंबर को गुजरात विधानसभा के लिए 160 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था। पार्टी की तरफ से इस बार के चुनाव में लगभग तीन दर्जन विधायकों का टिकट काटा गया है। जिससे नाराज होकर मातर विधानसभा सीट से दो बार के विधायक केसरी सिंह सोलंकी ने बगावत करते हुआ भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही नाराज विधायक ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। गुजरात आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने इसकी जानकारी दी। 

टिकट वितरण के बाद बीजेपी में पहली बगावत

आप के प्रदेश अध्यक्ष इटालिया ने अपने ट्विटर अकाउंट से भाजपा के बागी केसरी सिंह सोलंकी की तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा, "मातर विधानसभा के लोकप्रिय, कर्मठ, निडर विधायक श्री केसरीसिंह सोलंकी जी आज अरविंद केजरीवाल की ईमानदार राजनीति से प्रेरित होकर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए है।" मैं श्री केसरीसिंह जी का आम आदमी पार्टी में दिल से स्वागत करता हूँ। हम सब मिलकर गुजरात में ईमानदार सरकार बनाएंगे।

गौरतलब है कि भाजपा में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आने के बाद यह पहली बगावत है। पार्टी की तरफ से मातर सीट से केसरी सिंह सोलंकी की जगह इस बार कल्पेश परमार को उम्मीदवार बनाया गया है। सोलंकी इस सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। उन्होंने यहां साल 2014 और साल 2017 के चुनावों में जीत हासिल की थी। बता दें कि इस सीट पर पहले मौजूदा मोदी सरकार में संचार राज्यमंत्री मंत्री देवुसिंह चौहान विधायक थे। वह साल 2012 के विधानसभा चुनाव में यहां से विधायक चुने गए थे। लेकिन, 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। जिसके बाद मातर विधानसभा सीट पर 2014 में हुए उपचुनाव में केसरी सिंह सोलंकी ने जीत हासिल की थी। आप की तरफ से माहीपत चौहान को इस सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।  

Created On :   11 Nov 2022 5:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story