पंजाब : पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हरियाणा सीएम खट्टर से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट

November 30th, 2021

हाईलाइट

  • अप्रत्याशित मुलाकात को सौजन्य मुलाकात बताया

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के बागी नेता अमरिंदर सिंह ने यहां सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। दोनों ने इस अप्रत्याशित मुलाकात को सौजन्य मुलाकात बताया।

बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी भाजपा और अलग हो चुके अकाली गुट के साथ मिलकर पंजाब में अगली सरकार बनाएगी। अमरिंदर ने कहा कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। मैंने मुख्यमंत्री के साथ एक कप अच्छी कॉफी पी।

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने पूर्व पार्टी सहयोगियों के पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल होने पर अमरिंदर ने कहा समय की प्रतीक्षा करें। सब कुछ ठीक चल रहा है। लोग बहुत उत्साहित हैं और हमारा सदस्यता अभियान तेज हो रहा है। भाजपा के साथ और (सुखदेव सिंह) ढींडसा पार्टी के साथ अपनी सीट के समायोजन से हम सरकार बनाएंगे।

अमरिंदर सिंह ने पहले कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ उनके द्वारा की गई कोई भी सीट साझा करने की व्यवस्था किसानों के हित में उनके मुद्दों के समाधान के लिए होगी। अमरिंदर सिंह ने 2 नवंबर को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को सात पन्नों का पत्र भेजा था। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम पंजाब लोक कांग्रेस रखा है। अमरिंदर सिंह ने राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बाद सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

 

(आईएएनएस)