पूर्व मुख्यमंत्री ने सिक्किम बचाओ चुनाव अभियान किया शुरू

Former Chief Minister started Save Sikkim election campaign
पूर्व मुख्यमंत्री ने सिक्किम बचाओ चुनाव अभियान किया शुरू
सिक्किम पूर्व मुख्यमंत्री ने सिक्किम बचाओ चुनाव अभियान किया शुरू

डिजिटल डेस्क, गंगटोक। पांच बार मुख्यमंत्री रहे पवन चामलिंग ने सोमवार को सिक्किम बचाओ अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि वर्तमान सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है।

चामलिंग ने कहा, अनुच्छेद 371एफ के तहत सिक्किम और सिक्किम के लिए विशेष संवैधानिक प्रावधानों को एसकेएम सरकार एक-एक कर हटा रही है। अनुच्छेद 371एफ सिक्किम और सिक्किमियों की रक्षा करता है, लेकिन वर्तमान सरकार सिक्किम के लिए इन विशेष संवैधानिक सुरक्षा उपायों का उल्लंघन कर रही है।

सिक्किम डेमोकेट्रिक फ्रंट (एसडीएफ) के अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 65 किलोमीटर दूर रोंगली बाजार से अभियान की शुरूआत की।चामलिंग लगातार पांच बार मुख्यमंत्री रहे, लेकिन एसकेएम से 2019 का विधानसभा चुनाव हार गए।वह वर्तमान में 32 सीटों वाली सिक्किम विधानसभा में एकमात्र विपक्षी विधायक हैं।उन्होंने कहा था कि सिक्किम वर्तमान में जंगल राज के तहत है।

उन्होंने कहा, वर्तमान एसकेएम सरकार जंगल राज कर रही है। यह हर मोर्चे पर बुरी तरह विफल रही है और 2019 के अपने चुनावी वादों में से एक प्रतिशत भी पूरा नहीं किया है। सिक्किम के लोगों के अनुरोध पर, एसडीएफ इस सिक्किम बचाओ अभियान के साथ आगे आया है।

चामलिंग ने कहा कि सिक्किम बचाओ अभियान के दौरान एसडीएफ के नेता लोगों से मिलने के लिए सिक्किम के कोने-कोने में जाएंगे।

उन्होंने कहा, इसे मेरे चुनाव अभियान के रूप में लिया जा सकता है क्योंकि अगला विधानसभा चुनाव लगभग 15-16 महीने दूर है। अगला विधानसभा चुनाव छह महीने पहले भी हो सकता है। इसलिए, यह अभियान भी मेरा चुनाव अभियान है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Nov 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story