पॉलिटिक्स में फुटबॉल: कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत ने कहा बंगाल की राजनीतिक पार्टियों को फुटबॉल की तरह हराएगा गोवा

December 29th, 2021

हाईलाइट

  • तृणमूल और कांग्रेस के बीच टकराव

डिजिटल डेस्क, पणजी। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के अनुसार गोवा पश्चिम बंगाल स्थित अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) को राजनीति में हरा देगा, जैसे गोवा की फुटबॉल टीमों ने पूर्वी राज्य के फुटबॉल दिग्गजों को हराया है।

कामत ने सोमवार देर रात कहा, हमें उन राजनीतिक दलों की चिंता नहीं है जो बाहरी हैं। यहां बंगाल से लोग आ रहे हैं। बंगाल फुटबॉल के लिए जाना जाता है। गोवा के लोग भी फुटबॉल खेल सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा जब भी बंगाल और गोवा एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं, गोवा के लोगों ने गोल किए हैं और उन्हें वापस बंगाल भेज दिया है। मुझे विश्वास है कि इस बार भी, गोवा के लोग बंगाल को अपनी जगह पर रखेंगे।

कामत पश्चिम बंगाल स्थित फुटबॉल क्लबों जैसे मोहन बागान, पूर्वी बंगाल, मोहम्मडन स्पोटिर्ंग और गोवा स्थित क्लबों जैसे डेम्पो एफसी, सालगांवकर एफसी, चर्चिल ब्रदर्स, इंडियन सुपर लीग आदि के बीच पिछले कुछ दशकों में प्रमुख प्रतिद्वंद्विता का जिक्र कर रहे थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी ने तीन महीने पहले गोवा में चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा के बाद से तृणमूल और कांग्रेस के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। तृणमूल कांग्रेस ने पिछले तीन महीनों में कई कांग्रेस नेताओं को शामिल किया है, जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो और एक मौजूदा कांग्रेस विधायक एलेक्सा लोरेंको शामिल हैं।

 

(आईएएनएस)