Death: गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

Former Goa Governor Mridula Sinha passes away
Death: गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि
Death: गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा का निधन, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के पूर्व राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता मृदुला सिन्हा का 77 साल की उम्र में निधन हो गया। राजनीति के अलावा साहित्य की दुनिया में भी उनका नाम काफी ऊंचा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व राज्यपाल के निधन पर दुख जताया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मृदुला सिन्हा जी हमेशा जनसेवा को लेकर अपने प्रयासों के लिए याद की जाएंगी। वो एक कुशल लेखक थीं, जिन्होंने संस्कृति के साथ-साथ साहित्य की दुनिया में भी बहुत बड़ा योगदान दिया है। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गोवा की पूर्व राज्यपाल व वरिष्ठ भाजपा नेता  मृदुला सिन्हा जी का निधन बहुत दुखद है। उन्होंने जीवन पर्यन्त राष्ट्र, समाज और संगठन के लिए काम किया। वह एक निपुण लेखिका भी थीं, जिन्हें उनके लेखन के लिए भी सदैव याद किया जाएगा। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ॐ शान्ति।

बिहार के बेगुसराय से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गिरिराज सिंह ने भी मृदुला सिन्हा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि, 'गोवा की पूर्व राज्यपाल, प्रख्यात साहित्यकार एवं भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मृदुला सिन्हा जी के निधन से मन व्यथित है। उनका निधन भाजपा परिवार के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। हमारे माथे पर से एक आशीर्वाद उठ गया। प्रभु उनकी आत्मा को शांति दें।'

आपको बता दें कि मृदुला सिन्हा शुरू से जनसंघ से जुड़ी रही हैं। उनकी गिनती बीजेपी के प्रभावी नेताओं में की जाती थी। मृदुला सिन्हा का जन्म 27 नवंबर 1942 को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में हुआ था। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान मृदुला सिन्हा केंद्रीय समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष रहीं। साहित्य की दुनिया में भी उनका नाम था। विजयाराजे सिंधिया पर लिखी उनकी किताब ‘एक थी रानी ऐसी भी’ पर फिल्म भी बनी थी।

Created On :   18 Nov 2020 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story