पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी के गठन का ऐलान किया, कहा- सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे

प्रेस कांफ्रेंस पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी के गठन का ऐलान किया, कहा- सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे

डिजिटल डेस्क,अमृतसर। पंजाब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को एक प्रेस काफ्रेंस में बड़ा ऐलान किया है। अमरिंदर सिंह एक नई राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं एक पार्टी बना रहा हूं। अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता। जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा। अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी। हालांकि, अभी अमरिंदर सिंह ने यह साफ नहीं किया है कि वह पंजाब चुनाव 2022 में बीजेपी या किसी और दल संग गठबंधन करेंगे या नहीं।

 

 

अमरिंदर सिंह ने कहा, भारत सरकार जानती है कि ड्रोन आ रहे हैं, मुझे लगता है कि ये उन कारणों में से एक कारण है जिसकी वजह से उन्होंने बीएसएफ रेंज को 50 किलोमीटर तक बढ़ाया है। सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, मैं 10 साल सेना में रहा हूं। दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे। जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है।वहीं, किसानों के मुद्दे पर अमरिंदर सिंह ने कहा, मैं कल गृह मंत्री से मिलूंगा, मैं इस मुद्दे (किसानों के मुद्दे) पर उनसे तीन बार पहले भी मिल चुका हूं। 

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरा। उन्होंने कहा कि मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं। हम वहां ये चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे। अमरिंदर ने दावा किया कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है। अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच साल पुराना कांग्रेस का घोषणा पत्र भी दिखाया। कैप्टन ने बताया कि उनके कार्यकाल में कितना काम हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब में काफी काम किया गया है। दावा किया गया कि मेनिफेस्टो का 92% काम पूरा किया गया है, वहीं कुछ काम ऐसे थे जो पूरे नहीं हो सकते थे।
 

Created On :   27 Oct 2021 7:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story