अनुब्रत मंडल के खिलाफ नया मामला : राज्य पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज नहीं किया

Fresh case against Anubrata Mandal: State police did not record victims statement
अनुब्रत मंडल के खिलाफ नया मामला : राज्य पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज नहीं किया
पश्चिम बंगाल अनुब्रत मंडल के खिलाफ नया मामला : राज्य पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज नहीं किया
हाईलाइट
  • अनुब्रत मंडल के खिलाफ नया मामला : राज्य पुलिस ने पीड़ित का बयान दर्ज नहीं किया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप में प्राथमिकी दर्ज किए 48 घंटे बीत चुके हैं, जिसके आधार पर राज्य पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। लेकिन पुलिस ने अभी तक पीड़ित का बयान दर्ज नहीं किया है, जिसकी शिकायत के बाद मंडल के खिलाफ नया मामला दर्ज किया गया। बुधवार को बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस के पूर्व पंचायत सदस्य, शिवठाकुर मंडल, जिनकी शिकायत पर नया मामला दर्ज किया गया, ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने अभी तक औपचारिक रूप से इस मामले में उनका बयान दर्ज नहीं किया है। बीरभूम जिला पुलिस ने अपनी ओर से इस मामले में अब तक पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है।

दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ जारी किए गए पेशी वारंट को रद्द करने के लिए बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में अनुब्रत मंडल द्वारा दायर अपील की सुनवाई के दौरान नए मामले को महत्व दिया गया, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए तृणमूल नेता को देश की राजधानी ले जाने की अनुमति दी थी। मंडल के वकील की दलील मुख्य रूप से इस तथ्य पर आधारित थी कि जब उनका मुवक्किल पहले से ही पश्चिम बंगाल पुलिस की हिरासत में है, तो उसे दिल्ली ले जाने के लिए प्रोडक्शन वारंट लागू नहीं किया जा सकता। दिल्ली उच्च न्यायालय ने ईडी को अगले साल 9 जनवरी तक पेशी वारंट लागू नहीं करने का निर्देश दिया, जो इस मामले में सुनवाई की अगली तारीख होगी। इस बीच, शिवठाकुर मंडल ने बुधवार को एक बार फिर दावा किया कि अनुब्रत मंडल ने पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यालय के अंदर उनका गला दबाने की कोशिश की थी, क्योंकि उन्हें खबर मिली थी कि वह तृणमूल कांग्रेस छोड़ सकते हैं।

उन्होंने अपना स्पष्टीकरण भी दिया कि शिकायत दर्ज करने में उन्हें इतना समय क्यों लगा। उन्होंने कहा, चूंकि अनुब्रत मंडल जिले के प्रभावशाली व्यक्ति हैं, इसलिए मैं दुविधा में था कि शिकायत दर्ज करूं या नहीं। लेकिन आखिरकार सोमवार को मैंने पुलिस शिकायत दर्ज करने का फैसला किया। अनुब्रत मंडल पार्टी के बीरभूम जिला अध्यक्ष हैं। शिवठाकुर मंडल ने 19 दिसंबर की शाम को पुलिस शिकायत दर्ज की, राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा ईडी को अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने के लिए पेशी वारंट दिए जाने के कुछ ही घंटों बाद। हालांकि, शिवठाकुर मंडल ने दोनों घटनाओं के बीच संबंध होने से इनकार किया है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story