सरकार पर एक बार फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, मीडिया से मुखातिब होते ही बताया कब से पहनना शुरू करेंगे स्वेटर?

From government failures to opposition unity, Rahul Gandhi expressed his views on RSS and BJP in the press conference.
सरकार पर एक बार फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, मीडिया से मुखातिब होते ही बताया कब से पहनना शुरू करेंगे स्वेटर?
राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस सरकार पर एक बार फिर हमलावर हुए राहुल गांधी, मीडिया से मुखातिब होते ही बताया कब से पहनना शुरू करेंगे स्वेटर?

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा अब तक कामयाब रही और उम्मीद से ज्यादा उपलब्धि मिली है। इस दौरान उन्होंने विपक्षी एकता से लेकर सरकार की नाकामियों के साथ ही अपनी सुरक्षा को लेकर बात की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार की नाकामियों, बेरोजगारी, महंगाई जैसे कई मुद्दे हैं, लेकिन इस यात्रा के जरिए मेरा लक्ष्य देश को विकल्प देना है। 

भाजपा और आरएसएस के नेताओं को बताया गुरू

राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस के नेताओं को अपना गुरू बता दिया। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि "मुझ पर हमला करने वाले आरएसएस–बीजेपी के मित्रों का धन्यवाद। मैं चाहता हूं कि वो मुझ पर और हमला करें। मैं उन्हें गुरू मानता हूं। उन्होंने मुझे सिखाया है कि राजनीति में क्या नहीं करना चाहिए?


विपक्षी एकता पर बोले राहुल 

विपक्षी एकता के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि "विपक्ष के नेता हमारे साथ खड़े हैं। इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन हर पार्टी की अपनी सियासी मजबूरियां होती हैं। भारत जोड़ो यात्रा में किसी का नहीं आना, उन पर निर्भर करता है, लेकिन इस यात्रा में सबका स्वागत है।" 

यही नहीं राहुल गांधी ने आगे यह भी कहा कि कहा कि हम अपने साथ जुड़ने से किसी को नहीं रोकेंगे। अखिलेश, मायावती और अन्य अगर "मोहब्बत का हिंदुस्तान" बनाना चाहते हैं और विचारधारा के बीच का जुड़ाव है, तो सभी लोग शामिल होंगे। 

सुरक्षा पर केंद्र सरकार को घेरा

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने अपनी सुरक्षा को लेकर कहा कि सरकार चाहती है कि में इस यात्रा में बुलेट प्रूफ गाड़ी में करूं जो मुझे मंजूर नहीं है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब उनके वरिष्ट नेता बुलेट प्रूफ गाड़ी से बाहर आते हैं तो कोई चिट्ठी नहीं जाती है, उनके लिए प्रोटोकॉल अलग है और मेरे लिए अलग है। राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा ये मामला बना रहे हैं कि राहुल गांधी नियम तोड़ता है।

टी शर्ट के लेकर भी दिया जबाव 
राहुल गांधी ने टीशर्ट पर पूछे गए सवाल पर कहा कि मुझे सर्दी नहीं लगती है, इसीलिए स्वेटर नहीं पहनता हूं। अगर सच कहूं तो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अभी तक मुझे ठंड नहीं लगी, जैसे ही मुझे ठंड लगना शुरू हो जाएगी, मैं स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा।
 

Created On :   31 Dec 2022 10:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story