गहलोत खेमा पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में नहीं : माकन

Gehlot camp not in favor of Pilot being made CM: Maken
गहलोत खेमा पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में नहीं : माकन
राजस्थान गहलोत खेमा पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में नहीं : माकन

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ यहां पहुंचे कांग्रेस नेता अजय माकन ने सोमवार को हाई-वोल्टेज ड्रामा के बाद मीडिया से बात की और कहा कि गहलोत खेमे के तीन सदस्यों ने उनसे तीन प्रस्तावों के साथ मुलाकात की थी, जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं किया, क्योंकि इससे हितों का टकराव पैदा होता।

माकन ने मीडियाकर्मियों को बताया कि गहलोत समूह का प्रतिनिधित्व करने वाले शांति धारीवाल, सी.पी. जोशी और प्रताप खाचरियावास ने रविवार रात तीन प्रस्तावों के साथ उनसे मुलाकात की थी और कहा था कि नए सीएम के रूप में सचिन पायलट उन्हें पसंद नहीं हैं। उन्होंने कहा, हमने उनसे कहा कि इससे हितों का टकराव पैदा होता है, जैसे कि गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाते हैं तो यह प्रस्ताव उन्हें 19 अक्टूबर के बाद और सशक्त करेगा और इससे बड़ा हितों का टकराव नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा, हमने कहा कि हम प्रत्येक विधायक के साथ आमने-सामने बातचीत करेंगे और फिर सोनिया गांधी को उनकी भावनाओं से अवगत कराने के लिए प्रतिक्रिया देंगे। वह गहलोत से बात करेंगी और फिर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। माकन ने कहा, अब हम आज जा रहे हैं और सोनिया गांधी को रिपोर्ट पेश करेंगे।

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक, जिसे रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर बुलाया गया था, को रद्द कर दिया गया, क्योंकि गहलोत के प्रति वफादार 90 से अधिक कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा देने की धमकी दी थी और अपने समूह से नया सीएम चेहरा चुनने की मांग की थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story