कर्नाटक: हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को वापस भेजा गया

May 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, दक्षिण कन्नड़ । दक्षिण कन्नड़ जिले के एक कॉलेज के अधिकारियों ने शनिवार को हिजाब पहनकर आई छात्राओं को वापस घर भेज दिया। कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी. सी. नागेश की ओर से यह बयान देने के बाद कि कक्षाओं के अंदर केवल वर्दी पहनने वाले छात्रों को ही अनुमति है, यह फैसला लिया गया है। घटना मैंगलुरु के यूनिवर्सिटी कॉलेज की है।इससे पहले कॉलेज ने सिंडिकेट के फैसले के तहत हिजाब पहनने पर रोक लगा दी थी।

हालांकि अधिकांश मुस्लिम छात्राएं शनिवार को बिना हिजाब के कक्षाओं में शामिल हुईं, लेकिन 12 छात्राएं हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची थीं।उन्होंने उन्हें हिजाब के साथ ही कक्षाओं में जाने की अनुमति देने पर जोर दिया। हालांकि, कॉलेज के प्रिंसिपल ने उन्हें कक्षाओं में जाने से रोक दिया और उन्हें पुस्तकालय जाने की अनुमति भी नहीं दी गई, जिसके बाद छात्राएं घर लौट आईं।जिस तरह से जिले में हिजाब विवाद एक फिर से जोर पकड़ रहा है, कॉलेज विकास समिति ने छात्राओं को हिजाब वॉशरूम या किसी खाली कक्ष में उतारने और फिर कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति देने का निर्णय लिया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.