गोवा के मुख्यमंत्री ने दिवंगत पर्रिकर की आलोचना के लिए कांग्रेस सांसद की निंदा की

Goa CM slams Congress MP for criticizing late Parrikar
गोवा के मुख्यमंत्री ने दिवंगत पर्रिकर की आलोचना के लिए कांग्रेस सांसद की निंदा की
गोवा सियासत गोवा के मुख्यमंत्री ने दिवंगत पर्रिकर की आलोचना के लिए कांग्रेस सांसद की निंदा की

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व रक्षा मंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर की आलोचना करने के लिए कांग्रेस के लोकसभा सांसद फ्रांसिस्को सरडीन्हा की शनिवार को निंदा की। सावंत ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, पर्रिकर के निधन के बाद उनके बारे में इस तरह बोलना निंदनीय है। सरडीन्हा की टिप्पणियों से पूरा गोवा प्रभावित है। किसी भी राजनीतिक नेता को ऐसे व्यक्ति के बारे में बात नहीं करनी चाहिए, जो अब जीवित नहीं है। यदि आप आलोचना करना चाहते हैं, हमारी आलोचना करें, हमारे केंद्रीय या राज्य के नेताओं की आलोचना करें।

दक्षिण गोवा में एक चुनावी रैली के दौरान, सरडीन्हा ने कहा था, वह (पर्रिकर) छल से मुख्यमंत्री बने। कोंकणी में एक मुहावरा है, कम से कम मुझे शांति से मरने दो। उम्र बढ़ने के साथ हम बीमार पड़ते हैं, लेकिन वह मुंह, नाक में पाइप लिए घूम रहे थे। भगवान ने उन्हें चैन से मरने तक नहीं दिया।

दिलचस्प बात यह है कि सरडीन्हा 1999 में भाजपा के 10 विधायकों के समर्थन से मुख्यमंत्री बने थे - एक दल, जिसका नेतृत्व पर्रिकर कर रहे थे। सरडीन्हा का समर्थन करने के महीनों बाद, पर्रिकर ने सरडीन्हा की सरकार से अचानक समर्थन वापस लेकर सत्ता संभाली थी। पर्रिकर तीन और मौकों पर मुख्यमंत्री बने और देश के रक्षा मंत्री के रूप में भी काम किया। 2019 में गोवा के मुख्यमंत्री रहते हुए उनका निधन हो गया था। सावंत ने कहा कि सरडीन्हा की टिप्पणी राजनीतिक हताशा से पैदा हुई है। सावंत ने कहा, वे जानते हैं कि कांग्रेस एकल अंकों (10 से कम सीटें) में सिमट रही है। वे इस तरह के बयानों से अपनी निराशा जाहिर कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   12 Feb 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story