गोवा : युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए विदेशों के साथ सहयोग कर रहा गोवा

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • नौकरियों की तलाश

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने रविवार को कहा कि एनआरआई आयोग तटीय राज्य में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए विदेशों के साथ सहयोग कर रहा है।

उन्होंने कहा, एनआरआई आयुक्त युवाओं को विदेशों में रोजगार देने के लिए काम कर रहे हैं। विदेशों में चिकित्सा, नर्सिंग, पैरामेडिकल क्षेत्रों में उपलब्ध नौकरियों की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा में अगले पांच साल में पर्यटन के क्षेत्र में करीब 2 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। युवाओं को देखना चाहिए कि वे किस क्षेत्र में शामिल हो सकते हैं और अपना करियर बना सकते हैं।

सावंत ने कहा कि सभी को सरकारी नौकरी देना संभव नहीं है, लेकिन गोवा और देश भर में अन्य क्षेत्रों में उपलब्ध नौकरियों को हासिल किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, यह देखना दुखद है कि इंजीनियरिंग, एलएलएम पास करने वाले उम्मीदवार (सरकारी विभागों में) क्लर्क पद के लिए आवेदन करते हैं। उन्हें अपने पेशे में करियर बनाना चाहिए क्योंकि उनके संबंधित क्षेत्रों में कई अवसर हैं।

सावंत ने कहा कि प्रदेश में युवाओं के लिए स्किल इंडिया-बी ए प्रोफेशनल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। हम सरकारी और निजी क्षेत्र में युवाओं के लिए रोजगार और उद्यमिता के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। निजी क्षेत्र युवाओं को एक सफल और उज्‍जवल भविष्य के कई अवसर प्रदान करता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.