गोवा कांग्रेस आठ बागियों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल करेगी

Goa Congress to file disqualification petition against eight rebels
गोवा कांग्रेस आठ बागियों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल करेगी
गोवा सियासत गोवा कांग्रेस आठ बागियों के खिलाफ अयोग्यता याचिका दाखिल करेगी

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले पार्टी के आठ बागी नेताओं के खिलाफ अयोग्यता याचिका तैयार की जा रही है और इसे इसी सप्ताह दायर किया जाएगा। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, अयोग्यता याचिका तैयार हो रही है। हम इसे इसी सप्ताह दायर करेंगे।

कांग्रेस विधायक कार्लोस फरेरा ने कहा, हम कुछ तत्वों और सामग्री की तलाश कर रहे थे, यही वजह है कि याचिका दायर करने में देरी हो रही है। फरेरा ने कहा, कांग्रेस यह सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष करेगी कि इस तरह के सिद्धांतहीन दल-बदल न हों। जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर के कदम के बारे में बोलते हुए कार्लोस फेरा ने कहा कि दो अलग-अलग कांग्रेस नहीं हैं।

उन्होंने आगे कहा, कोई भी नागरिक याचिका दायर कर सकता है। लोग परेशान हैं। लोग अपनी अयोग्यता की मांग के लिए याचिका दायर करने के लिए आगे आएंगे। 14 सितंबर को भाजपा में शामिल होने वाले आठ विधायकों के खिलाफ दो व्यक्तिगत अयोग्यता याचिकाएं 11 नवंबर को गोवा विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावडकर के समक्ष दायर की गई हैं। तावडकर ने रविवार को आईएएनएस को बताया था कि एआईसीसी के पूर्व सचिव गिरीश चोडनकर और डोमिनिक नोरोन्हा द्वारा दायर याचिकाएं उनके कार्यालय को प्राप्त हुई हैं। उन्होंने अयोग्यता याचिकाएं प्रस्तुत की हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Nov 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story