सरकार ने जमात से जुड़े स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां बंद करने का आदेश दिया

Government orders closure of educational activities in schools affiliated to Jamaat
सरकार ने जमात से जुड़े स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां बंद करने का आदेश दिया
जम्मू-कश्मीर सरकार ने जमात से जुड़े स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां बंद करने का आदेश दिया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए स्थानीय जमात-ए-इस्लामी से संबद्ध फलाह-ए-आम ट्रस्ट द्वारा संचालित सभी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों को बंद करने का आदेश दिया। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव बी. के. सिंह ने कहा कि फलाह-ए-आम ट्रस्ट द्वारा संचालित जम्मू-कश्मीर के स्कूलों में अब सभी शैक्षणिक गतिविधियां तुरंत बंद हो जाएंगी।

स्थानीय जमात-ए-इस्लामी संगठन को जम्मू-कश्मीर सरकार ने पहले ही प्रतिबंधित कर दिया है। मंगलवार को जारी आदेश में यह भी कहा गया है, इन प्रतिबंधित संस्थानों में पढ़ने वाले सभी छात्र मौजूदा शैक्षणिक सत्र, यानी 2021-2022 के लिए पास के सरकारी स्कूलों में प्रवेश लें। सभी सीईओ, प्रिंसिपल व जेडईओ इन छात्रों के प्रवेश की सुविधा प्रदान करेंगे।

प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि 12वीं कक्षा तक के करीब एक दर्जन स्कूल फलाह-ए-आम ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्राथमिक और मध्य स्तर के दर्जनों अन्य स्कूल हैं जो इस आदेश से प्रभावित होंगे।

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jun 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story