भारतीयों के लिए मानवीय गलियारे के लिए पुतिन से बात करे सरकार

Government should talk to Putin for a humanitarian corridor for Indians
भारतीयों के लिए मानवीय गलियारे के लिए पुतिन से बात करे सरकार
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी भारतीयों के लिए मानवीय गलियारे के लिए पुतिन से बात करे सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन के सूमी में फंसे करीब 700 भारतीय छात्रों का एक वीडियो सामने आने के बाद, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मानवीय गलियारे के लिए बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा, हमारे बच्चे भूखे हैं, उनके पास पानी तक नहीं है। एक वीडियो में फंसे भारतीय छात्रों ने प्रधानमंत्री मोदी से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी, कृपया हमें मरने से बचाएं। हमारी मदद करें। हमारी जान बचाएं। हम सूमी में हैं। रूस की सीमा पर बसें खड़ी हैं जो बहुत दूर हैं। माइनस डिग्री तापमान में हम बिना किसी परिवहन के नहीं चल सकते हैं। उन्होंने आईएएनएस को ताजा वीडियो भी भेजा, जिसमें बताया गया कि पिछले दो दिनों में हालात कैसे खराब हुए हैं।

केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि अब तक 20,000 से अधिक भारतीय यूक्रेन छोड़ चुके हैं। हालांकि, खारकीव में 300, सूमी में 700 और पेसोचिन में 900 नागरिक अभी भी फंसे हुए हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि बीते 24 घंटे में 18 और उड़ानें उतरी हैं, जिससे निकासी उड़ानों की कुल संख्या 48 हो गई है और निकासी की संख्या बढ़कर 10,348 हो गई है।

(आईएएनएस)

Created On :   5 March 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story