तेलुगू राज्यों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर दी बधाई

Governors, Chief Ministers of Telugu states congratulate on the occasion of Ganesh Chaturthi
तेलुगू राज्यों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर दी बधाई
तेलंगाना राजनीति तेलुगू राज्यों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर दी बधाई

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। दोनों तेलुगू राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों ने बुधवार को विनायक चतुर्थी के अवसर पर लोगों को बधाई दी। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन, आंध्र प्रदेश के उनके समकक्ष बिस्वा भूषण हरिचंदन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के उनके समकक्ष वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने लोगों को बधाई दी।

राजभवन में आयोजित समारोह में भाग लेने वाले सुंदरराजन ने कहा, मैं विनायक चतुर्थी उत्सव के शुभ अवसर पर तेलंगाना राज्य के सभी लोगों और अन्य लोगों को उत्सव की बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने अपने संदेश में कहा, भक्त अपने हर प्रयास की सफलता और बाधाओं को दूर करने के लिए भगवान श्री गणेश की पूजा करते हैं। किसी भी काम को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए शुरू करने से पहले भगवान विग्नेश्वर की प्रारंभिक प्रार्थना करने की प्रथा है।

मैं प्रार्थना करता हूं और कामना करता हूं कि बाधाओं को दूर करने वाले भगवान गणेश हमारे राज्य और हमारे राष्ट्र की एकता, शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए हमारे मार्ग में सभी बाधाओं को दूर करेंगे। मैं हार्दिक कामना करता हूं कि गणेश चतुर्थी उत्सव स्वास्थ्य, समृद्धि और आप सभी के लिए खुशियां लेकर आएं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिंदू समुदाय भक्ति के साथ भगवान गणेश की पूजा सभी शास्त्रों के मुखिया और ज्ञान के उपासक और विघ्नेश्वर बाधाओं को दूर करने वाले के रूप में करते हैं।

सीएमए केसीआर ने कहा कि विनायक चविथि का पर्व हमें ज्ञान की धार्मिकता, लक्ष्य प्राप्ति, नैतिक मूल्यों और प्रकृति के संरक्षण की शिक्षा देता है। उन्होंने कामना की कि लोग गणपति नवरात्रि उत्सव को शांति और सद्भाव फैलाकर खुशी और शांति के साथ मनाएं।

उन्होंने कहा कि कुछ ताकतों द्वारा बनाई गई बाधाओं के बावजूद, राज्य सरकार भगवान गणेश के आशीर्वाद से सभी वर्गो के लोगों की भलाई के लिए कल्याण और विकास कार्यक्रमों को लागू कर रही है। उन्होंने लोगों के सुखी और शांतिपूर्ण जीवन जीने, कार्यो को निरंतर आगे बढ़ाने और देश के सभी लोगों पर भगवान एकदंत की कृपा बरसाने की प्रार्थना की।

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हरिचंदन ने राज्य के लोगों को विनायक चविथी उत्सव के अवसर पर बधाई दी, जो पूरे देश में परिवार के सभी सदस्यों की भागीदारी के साथ बड़ी श्रद्धा और खुशी के साथ मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार है। उन्होंने कहा, इस त्योहार के दिन, नए उपक्रमों की सफलता के लिए भगवान गणेश को प्रार्थना करने की प्रथा है। मैं भगवान विग्नेश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे हम सभी पर शांति और सद्भाव का जीवन व्यतीत करें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story