गुजरात सियासत: गुजरात कांग्रेस विधायक ने की पाकिस्तान जेल से सभी बीमार मछुआरों की रिहाई की मांग

September 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात कांग्रेस विधायक पुंजा वंश ने पाकिस्तान की जेल से सभी बीमार मछुआरों को रिहा कराने के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से हस्तक्षेप करने की मांग की है। वंश ने बाद में सीएम भूपेंद्र पटेल को संबोधित करते हुए कहा है कि ऊना तालुका के मछुआरे भूपत चौहान को नवंबर 2021 में पाकिस्तान मरीन ने पकड़ लिया था। चौहान की अतीत में दिल की बाईपास सर्जरी हो चुकी है, उन्हें नियमित उपचार और दवा की जरूरत है, जो पाकिस्तान जेल अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

विधायक ने मुख्यमंत्री से इस मामले को विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाने का अनुरोध किया है और भारत सरकार से अन्य बीमार मछुआरों के बारे में पूछताछ करने और पाकिस्तान से मानवीय आधार पर सभी बीमार मछुआरों को जल्द से जल्द रिहा करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने पकड़े गए मछुआरों के साथ दुर्घटना में मारे गए लोगों के समान व्यवहार करने की भी मांग की है और परिवारों के लिए समान अनुग्रह राशि की मांग की है, जैसा कि दुर्घटना के मामलों में सरकार 4 लाख रुपये का मुआवजा देती है। विधायक ने मांग की, वर्तमान में पाकिस्तान की जेल में गुजरात के 444 मछुआरे हैं, जिनमें से 346 मछुआरों के परिवारों को आर्थिक सहायता मिल रही है, अभी भी 98 परिवार छूटे हुए हैं, उन्हें भी जल्द से जल्द आर्थिक सहायता दी जाए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...