दैनिक भास्कर हिंदी: हसीना ने बीएनपी से हिंसा की राजनीति छोड़ने का आग्रह किया

November 17th, 2020

हाईलाइट

  • हसीना ने बीएनपी से हिंसा की राजनीति छोड़ने का आग्रह किया

ढाका, 17 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) से उपचुनावों के दौरान ढाका में बसों को आग के हवाले करने की घटनाओं के बीच हिंसा की राजनीति को छोड़ने का आग्रह किया है।

सोमवार को संसद में हसीना ने कहा, बीएनपी सांसद हारुन-उर राशिद ने चुनाव के बारे में बात की। मेरा सवाल है कि क्या वे भी चुनाव में भाग लेते हैं? वे नामांकन कराते हैं लेकिन प्रचार नहीं करते। यहां तक कि वे चुनाव के दिन मतदान केंद्रों में पोलिंग एजेंट भी नियुक्त नहीं करते हैं। उन्होंने बहुत पहले ही लोगों का समर्थन खो दिया था। आतंकवाद, हत्या, महिलाओं के खिलाफ हिंसा - ऐसा कुछ भी नहीं है जो उन्होंने नहीं किया हो।

हसीना ने बीएनपी से अफवाह फैलाना बंद करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि लोग उन्हें स्वीकार नहीं करेंगे, न ही वे उन पर विश्वास करेंगे।

उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब राशिद ने आरोप लगाया कि सरकार बीएनपी नेताओं पर आगजनी के मामलों में झूठे आरोप लगाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है।

ढाका परिवहन पर अब तक 16 आगजनी के मामलों में 47 लोग मारे गए हैं।

संसद को संबोधित करने से पहले, प्रधानमंत्री ने पहली बार उप-चुनावों के दौरान ढाका में बसों की आगजनी की घटनाओं पर एक फोन रिकॉर्डिग सुनाई।

उन्होंने कहा, भारी मन से, मुझे कहना पड़ रहा है कि कभी-कभी बीएनपी सांसद राशिद संसद में ऐसे बयान देते हैं, जिसका हम जवाब नहीं देते हैं। लेकिन आज सरकार पर आरोप लगाने से पहले उन्हें अपनी पार्टी के इतिहास के बारे में सोचना चाहिए था।

प्रधानमंत्री ने कहा, 2001 के आम चुनावों के बाद हजारों महिलाओं को बेरहमी से प्रताड़ित किया गया था। फिर आगजनी हुई। लोग जिंदा जल गए। उन्हें जलाकर मार डाला गया। इसी तरह से उन्होंने आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया।

हसीना ने कहा, उन्होंने ढाका के दो निर्वाचन क्षेत्रों में हाल ही में हुए उप-चुनावों के दौरान बसों को आग लगा दी और आरोप लगाया कि यह सरकारी एजेंटों द्वारा किया गया था।

उन्होंने कहा, हम सत्ता में हैं। हम आगजनी हमले क्यों करेंगे? यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करें।

हसीना ने कहा, अब हर जगह सीसीटीवी कैमरे हैं, और आगजनी के हमलों के जिम्मेदार लोगों की पहचान की जा रही है और उन्हें पकड़ा जा रहा है। यह बिल्कुल साफ है। मेरे पास तस्वीरें भी हैं।

वीएवी-एसकेपी

खबरें और भी हैं...