हिमाचल 3,000 रुपये की फेलोशिप पर शोधकर्ताओं की करेगा नियुक्ति

Himachal to appoint researchers on fellowship of Rs 3,000
हिमाचल 3,000 रुपये की फेलोशिप पर शोधकर्ताओं की करेगा नियुक्ति
हिमाचल हिमाचल 3,000 रुपये की फेलोशिप पर शोधकर्ताओं की करेगा नियुक्ति

डिजिटल डेस्क शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री शोध प्रोत्साहन योजना शुरू करने का फैसला किया, जिसके तहत शोधार्थियों को तीन साल के लिए 3,000 रुपये की मासिक फेलोशिप दी जाएगी।

विभिन्न क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण शोध के लिए युवाओं को प्रेरित करने के लिए यह पहल की गई है।इसने सीसीएस (अवकाश) नियम, 1972 के नियम 43-बी को अपनाकर सरकार की नियमित महिला कर्मचारियों को 180 दिनों का बच्चा गोद लेने की छुट्टी देने को अपनी मंजूरी दी।

बैठक में क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए सोलन जिले के कृष्णगढ़ उप-तहसील के अंतर्गत मंदेसर और डकरियाना में दो नए पटवार सर्कल खोलने का निर्णय लिया गया।कैबिनेट ने ऊना जिले की हरोली उप-तहसील और हमीरपुर जिले के नादौन विधानसभा क्षेत्र के हाथोल और त्यालू में नया पटवार सर्कल बनाने को भी मंजूरी दी।

मंत्रिमंडल ने बिलासपुर जिले के झंडुता के बल्ह सेना और चंबा जिले के चुराह में पांच-पांच करोड़ रुपये के प्रावधान के साथ 16 पद सृजित करने और भरने के साथ नया डिग्री कॉलेज खोलने का निर्णय लिया।मंत्रि-परिषद ने महाधिवक्ता कार्यालय के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 18 पदों को भरने का निर्णय लिया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story