सदन में भाषण देते देते अचानक भड़के अमित शाह, दूसरी पार्टी के सांसद से कहा इस उम्र में ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं है, जानिए किस पर फूटा शाह का गुस्सा?

सदन में भाषण देते देते अचानक भड़के अमित शाह, दूसरी पार्टी के सांसद से कहा इस उम्र में ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं है, जानिए किस पर फूटा शाह का गुस्सा?
लोकसभा में घमासान सदन में भाषण देते देते अचानक भड़के अमित शाह, दूसरी पार्टी के सांसद से कहा इस उम्र में ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं है, जानिए किस पर फूटा शाह का गुस्सा?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को देश में नशे व ड्रग्स तस्करी पर रोक लगाने के लिए सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी गृहमंत्री अमित शाह दे रहे थे। इसी दौरान टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने बीच में बोल बैठे, जिसके बाद अमित शाह नागवार हो उठे और उन्हें सीनियर सांसद का नसीहत देने लगे। सदन की कार्यवाही का वीडियो बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा ने ट्वीट कर लिखा कि जब अमित भाई बोले तो बीच में नहीं बोलने का। देखते-देखते सोशल मीडिया पर अमित शाह की नाराजगी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड भी करने लगा।

जाने पूरा मामला

लोकसभा में भाषण के दौरान गृहमंत्री अमित शाह का गुस्सा उस वक्त बढ़ गया जब टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने बीच में कुछ टोक दिया। दरअसल अमित शाह नशे व ड्रग्स तस्करी पर लगाम लगाने को लेकर सदन को बता रहे थे कि कानून को लेकर दादा (सौगत रॉय) ने कहा कि इसमें फांसी की सजा होनी चाहिए या नहीं होनी, किसी ने कहा कि इसे और कठोर होना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार की नीति को इस सदन के माध्यम से जनता के सामने रखना चाहता हूं। तभी बीच में सौगत रॉय ने बीच में कुछ बोला फिर अमित शाह आग-बबूला हो गए और कहा कि दादा आपको भाषण करना है तो मैं बैठ जाता हूं, 10 मिनट बोलिए। इतने सीनियर सांसद होने के नाते बीच में टोका-टाकी करना न आपकी उम्र के लिए अच्छा है न ही आपकी सीनियरिटी के लिए अच्छा है। मैं बैठ जाता हूं।

फिर बीच में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बीच बचाव करना पड़ा और सौगत रॉय से शांति बनाए रखने की अपील की। तब अपने स्थान पर दोबारा खड़े होकर अमित शाह ने कहा कि विषय की गंभीरता को समझनी चाहिए। फिर विपक्षी दल में से किसी ने कहा कि आप इतना क्रोधित क्यों होते हैं तो उन्होंने कहा कि क्रोधित नहीं होता हूं बल्कि समझाता हूं। फिर अमित शाह मुस्कुराते हुए बोले कि कई बार बड़ों को भी समझाना पड़ता है। जिसके बाद सदन में बैठे सभी सांसद ठहाके लगाने लगे।

 


    

Created On :   21 Dec 2022 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story