गृह मंत्रालय ने उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी

Home Ministry handed over investigation of Udaipur massacre to NIA
गृह मंत्रालय ने उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी
उदयपुर हत्याकांड गृह मंत्रालय ने उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि इस मामले में कहीं कोई आतंकी पहलू तो नहीं है।एक अधिकारी ने कहा, एमएचए ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को उदयपुर, राजस्थान में कल (मंगलवार) हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है। किसी भी संगठन और अंतर्राष्ट्रीय लिंक की संलिप्तता की पूरी जांच की जाएगी।

सूत्र ने कहा, हमें संदेह है कि उनके पीछे आतंकवादी समूह हो सकते हैं। आरोपी आतंकवादी समूह के संपर्क में हो सकते हैं। इन सभी चीजों का पता लगाने के लिए एनआईए की एक टीम उदयपुर पहुंच गई है।एनआईए ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद नया मामला दर्ज किया है।इस मामले को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरे के तौर पर देखा जा रहा है।

मंगलवार को उदयपुर की भीड़-भाड़ वाली सड़क पर स्थित दुकान में दिनदहाड़े की गई एक भीषण हत्या ने लेक सिटी में तनाव पैदा कर दिया है। हत्यारों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें पीड़ित को सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए सबक सिखाने का दावा किया गया है।

पुलिस के अनुसार, पेशे से दर्जी पीड़ित कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला किया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसे तालिबान शैली की हत्या बताया जा रहा है।वायरल वीडियो में, दो में से एक आरोपी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, मैं वीडियो को तब वायरल कर दूंगा, जब मैं उस आरोपी को सबक सिखाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लूंगा, जिसने हमारे अल्लाह का अनादर किया है।पुलिस सूत्रों ने बताया कि करीब 10 दिन पहले इस शख्स की हत्या की साजिश रची गई थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story