प्रियंका गांधी वाड्रा : मेरे पास बहने हैं, जो राजनीति में बदलाव लाएंगी

December 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि राज्य की बहनें यूपी की राजनीति में बदलाव लाएंगी। अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म दीवार का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, मेरी बहनें हैं जो राजनीति में बदलाव लाएंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जाति और धर्म की राजनीति में विश्वास नहीं करती है और उसने अपने अभियान में निष्पक्ष लिंग को लक्षित किया है और महिलाओं के लिए 40 प्रतिशत टिकट का वादा किया है।

कांग्रेस महासचिव महिला शक्ति पर ध्यान केंद्रित कर रही है और पार्टी लड़कियों की मैराथन का आयोजन लड़की हूं लड़ सकती हूं की थीम पर कर रही है। उन्होंने हाल ही में महिलाओं के साथ अपनी बातचीत में कहा, सुनो द्रौपदी, शस्त्र उठा लो। अब गोविंद ना आएंगे। कब तक आस लगाओगी तुम, बिके हुए अखबारों से। कैसी रक्षा मांग रही हो, दुशासन के दरबारों से। उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने की बात महज शुरूआत है।

उन्होंने कहा, मैं चाहती हूं कि 2024 के चुनाव में महिलाओं की आधी आबादी 50 फीसदी सीटों पर चुनाव लड़े। मोबाइल फोन आपकी सुरक्षा में मदद करेगा और स्कूटी आपकी पढ़ाई में मदद करेगी। सरकारी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त होगी और 40 प्रति सरकारी पदों पर महिलाओं के लिए शत-प्रतिशत प्रावधान पहले से मौजूद है। लड़की हूं, लड़ सकती हूं के नारे पर केंद्रित इस कार्यक्रम में समाज के हर तबके की महिलाएं- मुख्य रूप से निम्न-आय वर्ग की महिलाएं- महिला सशक्तिकरण के लिए कांग्रेस नेता के कार्यक्रमों को ध्यान से सुन रही थीं।

(आईएएनएस)