आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को बिना अनुमति के निजी पुरस्कार स्वीकार करने पर रोक

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
केरल आईएएस, आईपीएस अधिकारियों को बिना अनुमति के निजी पुरस्कार स्वीकार करने पर रोक

डिजिटल डेस्क,तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्य सचिव वीपी जॉय ने एक आदेश जारी कर राज्य के सभी आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को राज्य सरकार की पूर्व अनुमति के बिना निजी संगठनों या व्यक्तियों से पुरस्कार स्वीकार नहीं करने का निर्देश दिया है।

आदेश में कहा गया है कि अब से ऐसे सभी अधिकारियों को स्वीकृति के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से आवेदन करना होगा। आदेश में कहा गया है कि अगर कोई अधिकारी नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।यह निर्देश केरल पुलिस अधिकारियों के एक वर्ग द्वारा राज्य के एक प्रमुख मंदिर में भक्तों के प्रभावी प्रबंधन के लिए एक आईएएस अधिकारी को एक निजी संगठन से पुरस्कार मिलने पर कड़ा विरोध दर्ज कराने के बाद दिया गया है।राज्य में विशेष रूप से क्लबों और संगठनों के बीच, विशेष रूप से निजी क्षेत्र में उन लोगों को पुरस्कार देना आम बात है, जो विशेष रूप से सरकार में उच्च पदों पर आसीन हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story