एलजी के दखल के बाद जामा मस्जिद के इमाम महिलाओं के प्रवेश पर रोक के आदेश को रद्द करने पर सहमत

Imam of Jama Masjid agrees to revoke order banning entry of women after LGs intervention
एलजी के दखल के बाद जामा मस्जिद के इमाम महिलाओं के प्रवेश पर रोक के आदेश को रद्द करने पर सहमत
दिल्ली एलजी के दखल के बाद जामा मस्जिद के इमाम महिलाओं के प्रवेश पर रोक के आदेश को रद्द करने पर सहमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद का प्रशासन मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने वाले विवादास्पद आदेश को रद्द करने पर सहमत हो गया है।

राज निवास के एक सूत्र ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से बात करने के बाद इमाम बुखारी आदेश को रद्द करने पर सहमत हुए है।

इससे पहले जामा मस्जिद प्रशासन ने मस्जिद के बाहर साइन बोर्ड लगाए थे जिन पर हिंदी में लिखा था, जामा मस्जिद में एक लड़की या लड़कियों का अकेले आना मना है। मस्जिद के प्रवेश द्वारों के बाहर साइन बोर्ड लगाए गए थे। राज निवास के सूत्र ने कहा कि दिल्ली एलजी सक्सेना ने इमाम बुखारी से बात की और उनसे आदेश को रद्द करने का अनुरोध किया। इमाम बुखारी इस अनुरोध के साथ आदेश वापस लेने पर सहमत हुए कि यहां आने वाले लोग मस्जिद की पवित्रता का सम्मान करें।

मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह शर्मनाक और संविधान के खिलाफ फैसला है। इसे तालिबानी फरमान करार देते हुए मालीवाल ने कहा कि हमने इमाम को नोटिस जारी किया है। जामा मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश पर रोक का फैसला बिल्कुल गलत है। इस तरह महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगाने का अधिकार किसी को नहीं है। उन्होंने कहा कि हर हाल में प्रतिबंध हटाया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story