लोकतंत्र में जनता मालिक, जनता ने सुना दिया अपना फैसला

In a democracy, the public is the owner, the public has given its verdict
लोकतंत्र में जनता मालिक, जनता ने सुना दिया अपना फैसला
दो सीट की जीत पर नीतीश के बोल लोकतंत्र में जनता मालिक, जनता ने सुना दिया अपना फैसला
हाईलाइट
  • उपचुनाव जीत पर नीतीश ने जनता को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार विधानसभा उपचुनाव में राज्य की दो विधानसभा सीटों पर मंगलवार को हुई मतगणना में दोनों सीटों पर सत्ताधारी गठबंधन राजग ने अपना कब्जा फिर से जमा लिया। इस जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक है और जनता ने अपना फैसला सुना दिया। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता को बधाई भी दी है।

राज्य में दो विधानसभा सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में हुए उपचुनाव में मतदान के नतीजे घोषित कर दिए गए। दोनों ही सीटों पर जदयू ने फिर से कब्जा जमाया है। मुंगेर जिले की तारापुर विधानसभा सीट पर राजद और जदयू के प्रत्याशी में कांटे के मुकाबले में जदयू ने बाजी मार ली। जदयू के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने राजद के अरूण कुमार को 3800 से ज्यादा वोटों से पराजित किया। मतगणना के प्रारंभ से ही राजद के प्रत्याशी आगे चल रहे थे, लेकिन 19 वें राउंड की मतगणना के बाद जदयू के प्रत्याशी आगे निकल गए और अंत तक आगे ही रहे।कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने राजद के गणेश भारती को 12600 से ज्यादा मतों से पराजित कर दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान एवं तारापुर से जदयू और राजग के उम्मीदवार क्रमश: अमन भूषण हजारी और राजीव कुमार सिंह को जीत दिलाने के लिये क्षेत्र की जनता को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने बिहार की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा लोकतंत्र में जनता मालिक है और जनता ने अपना फैसला सुना दिया है। उपचुनाव में जीत से राजग के नेताओं में उत्साह है। जदयू प्रत्याशी की जीत के बाद कार्यालय में मिठाइयां बांटी गई। इस बीच भाजपा और जदयू के नेताओं की तरफ से राजद नेताओं पर जमकर निशाना साधा गया।

 

(आईएएनएस)

Created On :   2 Nov 2021 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story