लाउडस्पीकर विवाद के बीच सोनिया से मिले महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी

In-charge of Maharashtra Congress met Sonia amid loudspeaker controversy
लाउडस्पीकर विवाद के बीच सोनिया से मिले महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी
एच.के. पाटिल लाउडस्पीकर विवाद के बीच सोनिया से मिले महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी
हाईलाइट
  • लाउडस्पीकर विवाद के बीच सोनिया से मिले महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लाउडस्पीकर विवाद और हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी एच.के. पाटिल ने शुक्रवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की और उन्हें राज्य की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद पर नियुक्ति का मुद्दा भी उठा। 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के नाना पटोले सदन के अध्यक्ष चुने गए, लेकिन पटोले के इस्तीफा देने और बाद में राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद फरवरी 2021 में यह पद खाली हो गया। पटोले के इस्तीफे ने एमवीए में कांग्रेस के सहयोगी शिवसेना और राकांपा को नाराज कर दिया था, क्योंकि इस कदम के बारे में उनसे सलाह नहीं ली गई थी। उसके बाद से मामला सुलझ नहीं पाया है।

राज्य में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा मुद्दे के संबंध में भी बहुत सारी गतिविधियां देखी जा रही हैं। राज ठाकरे ने हाल ही में महाराष्ट्र सरकार को 3 मई तक राज्य में धार्मिक स्थलों, विशेष रूप से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया है।

अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को पिछले हफ्ते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का आह्वान करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

पाटिल ने सोनिया गांधी से मुलाकात की, क्योंकि कांग्रेस चिंतन शिविर से पहले फीडबैक ले रही है और महाराष्ट्र में पार्टी ने कोल्हापुर में उपचुनाव जीता है और परिणाम से उत्साहित है।

पार्टी ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है और उपचुनावों में उसकी जीत से चुनावी तैयारियों को बल मिला है।

उदयपुर में 13 मई से चिंतन शिविर आयोजित किया जा रहा है, जिसमें देश भर से करीब 400 प्रतिनिधि भाग लेंगे। पार्टी ने आयोजन का एजेंडा तैयार करने के लिए छह उप-समूहों का गठन किया है।

आईएएनएस

Created On :   29 April 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story