• Dainik Bhaskar Hindi
  • Politics
  • In Kashmir, hijab-clad schoolgirls sang Raghupati Raghav Raja Ram with folded hands, Mehbooba Mufti furious, watch video

मुफ्ती ने सरकार पर लगाया हिंदुत्व का एजेंड़ा चलाने का आरोप : कश्मीर में हिजाब पहनी स्कूली छात्राओं ने हाथ जोड़कर गाया रघुपति राघव राजा राम, गुस्से से बिफरीं महबूबा मुफ्ती, देखिए वीडियों 

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही केंद्र सरकार पर तीखे बयान देने वाली पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एकबार फिर से जमकर हमला बोला है। महबूबा ने जम्मू कश्मीर प्रशासन पर हिंदुत्व का एजेंडा चलाने का आरोप लगाया है।  

महबूबा मुफ्ती ने एक सरकारी स्कूल का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि हम बदलते जम्मू कश्मीर का खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने जिस वीडियो को शेयर किया है वह कुलगाम के सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है वीडियो में हिजाब पहनी छात्राएं रघुपति राघव राजा राम भजन गाते दिखाई दे रही है। जो महबूबा मुफ्ती को नागंवार गुजरा और उन्होंने ट्वीटर पर वीडियो शेयर करते सरकार पर हमला बोला। 

ट्वीटर पर वीडियो शेयर करते हुए मुफ्ती ने लिखा धार्मिक विद्वानों को जेल में डालना, जामा मस्जिद को बंद करना और यहां स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने के लिए निर्देशित करना कश्मीर में भारत सरकार के वास्तविक हिंदुत्व एजेंडे को उजागर करता है। वहीं आगे मुफ्ती ने लिखा हम "बदलते जम्मू-कश्मीर" का खामियाजा भुगत रहे हैं। 

 

महबूबा मुफ्ती ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें पहले स्कूल का बोर्ड दिखाई दे रहा है। वहीं क्लासरूम में दो दर्जन के करीब स्टूडेंट भजन गाते दिखाई दे रहे हैं। क्लाम में ही खड़े होकर शिक्षक भजन गवाते हुए देखाई दे रहे है। क्लास रूम में कई छात्राएं भी है जो नाकाब में इस भजन के गाते दिखाई दे रही हैं।