शराब घोटाले मामले में अब दिल्ली से तेलंगाना पहुंची ईडी, सीएम केसीआर की बेटी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! 

In the liquor scam case, now the ED attached to Delhi, the sword of arrest hangs
शराब घोटाले मामले में अब दिल्ली से तेलंगाना पहुंची ईडी, सीएम केसीआर की बेटी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! 
मुश्किलों में केसीआर की बेटी! शराब घोटाले मामले में अब दिल्ली से तेलंगाना पहुंची ईडी, सीएम केसीआर की बेटी पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! 

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद।  दिल्ली शराब घोटाले मामले में केंद्रीय एजेंसियां और एक्टिव हो गई हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी दक्षिण राज्य तेलंगाना तक पहुंच गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटकती नजर आ रही है। बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने सीएम केसीआर की बेटी के कविता को समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी कविता से दिल्ली शराब घोटाले मामले में 9 मार्च को पूछताछ कर सकती है। इस पूरे मामले पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन यानी सीबीआई पहले ही दिसंबर के महीने में कविता से सवाल-जवाब कर चुकी है।

सिसोदिया से जेल में भी पूछताछ

दिल्ली शराब घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से 7 मार्च को तिहाड़ जेल में ही ईडी के अफसरों ने 5 घंटे तक पूछताछ की थी। दरअसल, मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। जबकि 6 फरवरी को दिल्ली के एक कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया था, जिसके बाद से ही वो जेल में हैं। कोर्ट ने सिसोदिया को 20 मार्च तक जेल में भेजने का फैसला सुनाया था।

कई लोगों पर लगा है आरोप

इस पूरे मामले में कई लोगों को आरोपी बनाया गया है। एक दिन पहले ही हैदराबाद के करोबारी अरूण रामचंद्र पिल्लई को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली की कोर्ट ने पिल्लई को 13 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा दिया है। जबकि इसी मामले से जुड़े शराब कारोबारी अमनदीप घाल को कोर्ट ने 21 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

तेलंगाना से कैसे जुड़ा? 

वहीं दिल्ली शराब नीति का कनेक्शन साउथ स्टेट तेलंगाना से भी जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एजेंसियों की जांच में शराब घोटाले के मामलें में यह खुलासा हुआ है कि साउथ ग्रुप भी इस पूरी घटना में संलिप्त है। आप नेताओं पर आरोप लगे कि इस ग्रुप से उन्होंने 100 करोड़ रूपये लिए थे। खुलासा यह भी हुआ था कि इस साउथ ग्रुप में वाईएसआरसीपी सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी, मंगुता राघव रेड्डी और भारत राष्ट्र समिति की एमएलसी के कविता भी शामिल थीं। इन तमाम नेताओं का काम अरूण पिलाई ही देख रहे थे जो कि अब ईडी के गिरफ्त में हैं। इसके अलावा ग्रुप से अभिषेक बोनपल्ली, सीए बुचीबाबू गोरंतला और पी शरद चंद्र रेड्डी का नाम भी सामने आया था।  

सीएम चन्द्रशेखर ने उठाए सवाल

हाल ही में सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर सीएम के चन्द्रशेखर ने सवाल उठाए थे। बाकायदा उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था। साथ ही विपक्ष के 9 प्रभावशाली नेताओं ने भी सवाल खड़े किए थे। जिनमें केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन जैसे बड़े नाम शामिल रहे।


 

Created On :   8 March 2023 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story