भारत हमारा मित्र है, बांग्लादेश पीएम शेख हसीना का पीएम मोदी ने किया स्वागत

India is our friend, Bangladesh PM Sheikh Hasina was welcomed by PM Modi
भारत हमारा मित्र है, बांग्लादेश पीएम शेख हसीना का पीएम मोदी ने किया स्वागत
दिल्ली भारत हमारा मित्र है, बांग्लादेश पीएम शेख हसीना का पीएम मोदी ने किया स्वागत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का यहां राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शेख हसीना का स्वागत किया।पीएम हसीना ने अपने स्वागत के बाद कहा, भारत हमारा दोस्त है। जब भी मैं भारत आती हूं, तो यह मेरे लिए खुशी की बात होती है, खासकर इसलिए कि हम हमेशा अपने मुक्ति संग्राम के दौरान भारत के योगदान को याद करते हैं। हमारे बीच एक दोस्ताना रिश्ता है, हम सहयोग कर रहे हैं। एक दूसरे के साथ।

नेताओं के बीच व्यापक वार्ता करने की संभावना है, जिसके बाद दोनों पक्ष रक्षा, व्यापार और नदी-जल बंटवारे के क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देने के उपायों का अनावरण कर सकते हैं।हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री दर्शन जरदोश ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री की अगवानी की।

विदेश मंत्रालय (ईएएम) के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना का रेलवे और कपड़ा राज्य मंत्री दर्शन जर्दोश ने उनके नई दिल्ली आगमन पर गर्मजोशी से स्वागत किया। यह यात्रा दोनों देशों के बीच बहुआयामी संबंधों को और मजबूत करेगी।गुरुवार को हसीना का राजस्थान के अजमेर में सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह का दौरा करने का कार्यक्रम है।

हसीना के प्रतिनिधिमंडल में विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन, वाणिज्य मंत्री टीपू मुंशी, रेल मंत्री मोहम्मद नूरुल इस्लाम सुजान, मुक्ति युद्धमंत्री एकेएम मोजम्मेल हक और प्रधानमंत्री के आर्थिक मामलों के सलाहकार मशिउर एकेएम रहमान शामिल हैं।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगी। वह आखिरी बार अक्टूबर 2019 में नई दिल्ली आई थीं।भारत और बांग्लादेश ने पिछले महीने ही कुशियारा नदी के पानी के अंतरिम बंटवारे पर समझौते को अंतिम रूप दिया। समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर मंगलवार को हस्ताक्षर किए जाने हैं।पिछले साल मार्च में, पीएम मोदी शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी और बांग्लादेश की मुक्ति संग्राम के 50 साल के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बांग्लादेश गए थे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story