बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भारतीय युवा कांग्रेस ने जताई नारजगी, केंद्र के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Indian Youth Congress expressed displeasure over rising inflation and unemployment, protested against the Center
बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भारतीय युवा कांग्रेस ने जताई नारजगी, केंद्र के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन
संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भारतीय युवा कांग्रेस ने जताई नारजगी, केंद्र के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को देश भर में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ केंद्र सरकार के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने मांग की है कि, केंद्र सरकार गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार जनता पर बंद करे और जल्द से जल्द नीतियों में सुधार कर जनता को राहत पहुंचाने का कार्य करे, वरना आने वाले दिनों में हम इस ही प्रकार सड़क से लेकर संसद तक जनता की आवाज उठाते रहेंगे।

इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर विरोध किया, हालंकी प्रदर्शन लॉ देखते हुए पुलिस ने कई कार्यकतार्ओं को हिरासत में भी लिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि, सावन के पहले सोमवार पर सरकार ने बहुत बड़ा गिफ्ट दिया है, कई खाद्य सामग्रियों पर जीएसटी की दरें बढ़ा दी हैं। इसलिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, गब्बर सिंह टैक्स का प्रहार से जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है। दही, पनीर, लस्सी जैसे उत्पादों पर भी टैक्स वसूली कर मोदी सरकार ने बता दिया- उसका लक्ष्य सिर्फ लूट है, राहत पहुंचाना नहीं। न खाऊंगा, न खाने दूंगा, फिर वो चाहे हो गेहूं और चावल, चाहे हो अन्य अनाज। मोदी सरकार द्वारा 5 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला लूटनीति का हिस्सा है।

देश में बेरोजगारी से पहले से ही जनता और देश के युवा त्रस्त है और उसके ऊपर ये बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है। जनता को यह बात समझ नहीं आ रही है कि सरकार उन्हें किस बात की सजा दे रही है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story