अडानी घोटाले की जांच की मांग को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नई दिल्ली अडानी घोटाले की जांच की मांग को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस ने आज युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में अडानी घोटाले की जांच की मांग को लेकर जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। अडानी ग्रुप की धांधली से जुड़ी रिपोर्ट को आए 13 दिन हो गए हैं, पर बीजेपी सरकार ने एक शब्द भी नहीं बोला है। खामोशी बरकरार है। इस अवसर पर श्रीनिवास बी वी. ने कहा कि राहुल गांधी जी ने निरंतर कहते आए है कि जो भी हिंदुस्तान में होता है, उधर अडानी समूह दिखाई देता है। विपक्ष सदन में अडानी पर चर्चा की मांग कर रहा है और केंद्र सरकार चर्चा से भाग रही है। न जाने किसका दबाव है, किसका डर है।

आगे भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. ने कहा कि अडानी कांड आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। अडानी समूह पर लगे धोखाधड़ी के आरोपों पर मोदी सरकार खामोश है, जो इस मामले में सरकार की मिलीभगत की ओर एक इशारा है। प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी ईमानदारी और नीयत की बात करते हैं। ऐसे में एक बिजनेस घराना, जिससे आपकी सार्वजनिक नजदीकियां हैं, उस पर गंभीर आरोप लगे हैं, फिर प्रधानमंत्री और उनकी सरकार की वित्तमंत्री मौन क्यों बैठे है?

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने यह भी कहा कि बीजेपी ने सालों से विरोधियों को डराने व कई व्यापारिक घरानों को दंडित करने के लिए एजेंसियों ( ईडी, सीबीआई, डीआरआई) का दुरुपयोग किया है। ऐसे में अडानी ग्रुप पर लगे गंभीर आरोपों की जांच के लिए क्या कार्रवाई हुई है? क्या मौजूदा नेतृत्व में निष्पक्ष जांच की कोई उम्मीद है? मोदी सरकार की अडानी पर मेहरबानी का नतीजा पूरी दुनिया देख रही है। आम जनता के करोड़ों रुपए दांव पर लगे हैं, उनकी मेहनत की कमाई डूब रही है।

अंत में भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. ने यह भी कहा कि आज जहां कांग्रेस पार्टी इस मुश्किल हालात में जनता के साथ खड़ी है। उन्होंने यह मांग कि अडानी मामले पर सदन में चर्चा हो, और अडानी घोटाले पर जेसीपी बने या सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में इसकी जांच हो।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Feb 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story