बीजेपी में मिली बेइज्जती, कांग्रेस को करेंगे मजबूत : जगदीश शेट्टार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कर्नाटक चुनाव 2023 बीजेपी में मिली बेइज्जती, कांग्रेस को करेंगे मजबूत : जगदीश शेट्टार

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में भाजपा को बनाने और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बावजूद उन्हें अपमानित किया गया और इसलिए वह कांग्रेस में शामिल हुए हैं। उन्होंने इसे स्वाभिमान का मामला करार देते हुए कहा, मैं राज्य में कांग्रेस को उसी तरह मजबूत करूंगा, जैसा मैंने भाजपा को किया था। पुरानी पार्टी में शामिल होने के बाद बेंगलुरु में कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए शेट्टार ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं बी.एस. येदियुरप्पा और दिवंगत अनंत कुमार की तर्ज पर उन्होंने उत्तर कर्नाटक में पार्टी खड़ी की थी। मैंने पार्टी को मजबूत किया है। भाजपा ने मुझे सभी पद और सम्मान दिया। एक निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में बदले में मैंने पार्टी का निर्माण किया।

उन्होंने कहा, मैं हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र से 1994 के बाद से छह बार जीता हूं। लोगों के आशीर्वाद से, मैं हर बार 20,000 से 25,000 मतों के अंतर से जीतने में कामयाब रहा। मुझे सातवीं बार चुनाव लड़ना था। स्वाभाविक रूप से मुझे टिकट की चिंता नहीं थी। शेट्टार ने कहा, मेरा परिवार 1947 से जनसंघ से जुड़ा हुआ है। मेरे चाचा दक्षिण भारत से विधायक चुने जाने वाले पहले व्यक्ति थे। मैं एबीवीपी में सक्रिय रूप से शामिल था। दर्द किसी को समझ नहीं आया। छह महीने तक मुझे अपमानित किया गया। राज्य के प्रभारियों ने अंतिम समय में मुझसे चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की सहमति जताने वाला एक पत्र भेजने को कहा, वहां कोई अन्य रास्ता नहीं था।

कुछ लोगों ने कर्नाटक में भाजपा और कार्यालय पर नियंत्रण कर लिया है। टिकट आवंटन की प्रक्रिया भी चंद लोगों के हाथों में है। उन्होंने कहा, मैं प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की आलोचना नहीं कर रहा हूं। राज्य में चंद लोगों के स्वार्थ के लिए पार्टी की बलि दी जा रही है। येदियुरप्पा के लिए मेरे मन में सम्मान है। उन्होंने पार्टी का निर्माण किया है। मैंने पार्टी से अनुरोध किया कि मैं यह चुनाव लड़ूंगा और छह महीने बाद पद से इस्तीफा दे दूंगा। यहां तक कि इस पर भी विचार नहीं किया गया। उस अपमान और दर्द की कल्पना कीजिए जिससे मैं गुजरा हूं। मैं भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं। उन्होंने कहा, राज्य भर में समुदाय के सदस्य फोन कर रहे हैं और पूछ रहे हैं कि मुझे मेरी वरिष्ठता के कारण निशाना बनाया गया। कांग्रेस में मेरा नया अध्याय शुरू होगा।

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 April 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story