आरएसएस के फैलाए जहर व नफरत को बेअसर करने में लग सकते हैं कई साल: जयराम

It may take years to neutralize the poison and hatred spread by RSS: Jairam
आरएसएस के फैलाए जहर व नफरत को बेअसर करने में लग सकते हैं कई साल: जयराम
उत्तर प्रदेश आरएसएस के फैलाए जहर व नफरत को बेअसर करने में लग सकते हैं कई साल: जयराम

डिजिटल डेस्क, शामली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गुरुवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा सद्भाव बनाने के लिए विभाजनकारी विचारधारा से मुकाबला करने के लिए है, यह चुनाव जीतने की यात्रा नहीं है। संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जयराम ने कहा, मुझे लगता है कि हमें देर हो गई, क्योंकि हम चुनावों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे और यह यात्रा पहले होनी चाहिए थी, क्योंकि यह विचारधारा की लड़ाई है और आरएसएस द्वारा फैलाए गए नफरत के जहर को बेअसर करने में सालों लग सकते हैं।

यात्रा के उद्देश्य के बारे में बताते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि यह नागरिकों के बीच प्रेम और सद्भाव फैलाने के लिए है और यात्रा ने कुछ हासिल किया है, लेकिन यह चुनावों को कैसे प्रभावित करेगा, इसकी भविष्यवाणी अभी नहीं की जा सकती है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यात्रा तीन दिनों के लिए यूपी में थी, इसे 30 तारीख तक श्रीनगर पहुंचना है, क्योंकि संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा।

उन्होंने कहा कि असली खतरा विभाजनकारी विचारधारा है, जिसका सामना किया जाना चाहिए, क्योंकि यह संस्थानों को कमजोर कर रही है। उत्तर प्रदेश के बाद यात्रा 6 जनवरी को हरियाणा में प्रवेश करेगी। यात्रा 11 से 20 जनवरी तक पंजाब में होगी और 19 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में एक दिन बिताएगी। इसके बाद यात्रा 20 जनवरी की शाम को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी।

जयराम रमेश ने कहा, भारत जोड़ो का संदेश केवल, उन 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों तक सीमित नहीं है, जहां से यात्रा गुजरती है। कई राज्य स्तरीय यात्राओं की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि यात्रा के बाद हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story