जगन मोहन रेड्डी जीवन भर के लिए वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष चुने गए

Jagan Mohan Reddy elected as the President of YSRCP for life
जगन मोहन रेड्डी जीवन भर के लिए वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष चुने गए
आंध्र प्रदेश जगन मोहन रेड्डी जीवन भर के लिए वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष चुने गए

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी को सत्तारूढ़ युवाजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) का आजीवन अध्यक्ष चुना गया है। शनिवार को यहां पार्टी अधिवेशन के दूसरे और अंतिम दिन इस संबंध में एक घोषणा की गई। वाईएसआरसीपी महासचिव वी. विजयसाई रेड्डी, जो पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए रिटनिर्ंग ऑफिसर थे, ने जगन मोहन रेड्डी को पार्टी के आजीवन अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने की घोषणा की।

वाईएसआरसीपी नेताओं द्वारा शुक्रवार को जगन मोहन रेड्डी की ओर से नामांकन के कुल 22 सेट दाखिल किए गए। किसी अन्य नेता ने इस पद के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया। मंच पर मौजूद वाईएसआरसीपी नेताओं ने जगन रेड्डी को उनके चुने जाने पर बधाई दी। वाईएसआरसीपी अब भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) को यह बताने के लिए जाएगी कि उसने जगन रेड्डी के वाईएसआरसीपी अध्यक्ष के चुनाव के लिए अपने संविधान को संशोधित किया है। पार्टी नेताओं को ईसीआई की मंजूरी मिलने का भरोसा है। उन्होंने द्रमुक के मामले का हवाला दिया, जिसे चुनाव आयोग ने एम. करुणानिधि को जीवन भर के लिए पार्टी प्रमुख के रूप में नामित करने की अनुमति दी थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 July 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story